अमेरिका में एक शख्स की चाकुओं से गोद कर कर दी गई हत्या, वारदात के दौरान गोद में थी पांच साल की बेटी

अमेरिका में एक शख्स की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई। वारदात के दौरान उसकी गोद में पांच साल की बेटी भी मौजूद थी। शख्स को मौत के घाट उतारने वाले आरोपी ने उसकी गर्दन पर बेरहमी से वार किए थे। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है। शख्स की हत्या करने वाले की पहचान 49 वर्षीय जैमल जैक्सन के रूप में हुई है। उस पर 35 साल के एंथनी मेले की हत्या करने का मुकदमा दर्ज हुआ है।

वारदात के बाद उसे वेंच्यूरा काउंटी जेल ले जाया गया था, जहां डेढ़ मिलियन डॉलर्स (नौ करोड़ तिरानबे लाख सात हजार पांच सौ रुपए) उसकी जमानत के लिए रकम रखी गई थी। यह वारदात 18 अप्रैल की है। मेले और उसकी पत्नी वेंच्यूरा स्थित अलोहा स्टीक हाउस में खाना खा रहे थे। दंपति के साथ उस दौरान उनकी बेटी भी थी, जो पिता की

गोद में बैठी थी। जैक्सन तभी मौके पर पहुंचा था और उसने मेले पर हमला बोल दिया था। वारदात के फौरन बाद रेस्त्रां के कर्मचारी जैक्सन पकड़कर बाहर ले गए। पुलिस को इसके बाद इत्तेला की गई, जिसके बाद मौके पर आए पुलिसकर्मियों ने उसे गिरफ्तार किया। आरोपी के हाथ में उस दौरान खून से सना चाकू था।

वहीं, हमले में बुरी तरह जख्मी हुए मेले को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। गुरुवार (19 अप्रैल) को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ‘गो फंड मी’ नाम की वेबसाइट पर इसके बाद मेले के परिवार को आर्थिक मदद के लिए एक पेज बनाया गया, जहां उनके करीबियों और चाहने वालों ने कुछ रकम जुटाई। यह मेले की बीवी और बेटी को दी जाएगी।

मेले एटीएंडटी स्टोर पर प्रबंधक के पद पर काम करते थे। उनकी हत्या के बाद शहर में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। साथ ही सुरक्षा कारणों के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगाने और बाकी जरूरी कदम उठाने की बात पर जोर दिया है। कोर्ट में अगर जैक्सन पर मेले की हत्या का दोष सिद्ध होता है, तो उसे 55 साल जेल की सजा काटनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *