मरीज की मौत पर हैलट अस्पताल में हुई तोड़फोड़

उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना स्वरूप नगर के अंतर्गत हैलट अस्पताल के अंदर देर रात मरीज की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा काटा और हैलट अस्पताल के अंदर तोड़फोड़ कर दी इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को इस को मौके पर पहुंची। लेकिन अस्पताल के अंदर तोड़फोड़ करने वाले आरोपी मौका देख फरार हो गए। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के रसूलाबाद में रहने वाले कमलेश चंद्र एक हादसे में घायल हो गए थे। हादसे के दौरान कमलेश चंद के सिर पर गंभीर चोट आ गई थी जिसके चलते कमलेश सिंह के परिजनों ने कानपुर के हैलट अस्पताल में न्यूरो सर्जरी के आईसीयू भर्ती कराया गया था देर रात कमलेश चंद की हालत बिगड़ गई जिसकी जानकारी परिजनों ने आकर डॉ.अनुराग राजौरिया को दी.लेकिन कुछ देर बाद मरीज की मौत हो गई।परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया।

डॉ.अनुराग राजौरिया के मुताबिक मरीज के दो रिश्तेदार ने हंगामा काटा और गाली-गलौज करते हुए इमरजेंसी का कांच तोड़ दिया।तोड़फोड़ की सूचना पर स्वरूप नगर इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। उन्होंने युवकों की तलाश कराई,लेकिन वह मिले नहीं।पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम में रखवा दिया और तोड़फोड़ करने वालों की तलाश करने में जुटी हुई है। इंस्पेक्टर राजीव सिंह ने बताया कि सूचना पर तुरंत में मौके पर पहुंचा था जहां मृतक के कुछ रिश्तेदारों ने गाली गलौज करते हुए तोड़ फोड़ करी है और तोड़फोड़ करने के पश्चात तुरंत अस्पताल से फरार हो गए थे।

लेकिन अस्पताल के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मरीज कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के नारखुर्द गांव का रहने वाला है.इस जानकारी के आधार पर तोड़फोड़ करने वालों की तलाश की जा रही है। तो वही प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आर सी गुप्ता ने बताया कि अस्पताल के अंदर तोड़फोड़ करना गलत है तोड़फोड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा इसके लिए पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग करी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *