उत्तर प्रदेश में इलाज के गयी 13 साल की मासूम बच्ची को डॉक्टर ने ड्रग इंजेक्शन लगा किया रेप. आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक 13 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यह मासूम बच्ची जिस डॉक्टर के पास अपना इलाज कराने के लिए गई थी, उसी डॉक्टर ने उसके साथ रेप किया। यह घटना मंगलवार की है। पीड़ित बच्ची के परिवार वालों का कहना है कि उनकी बच्ची पिछले दो दिनों से लापता थी अचानक बदहवासी की हालत में उनकी बच्ची जब घर पहुंची तो उसे देखकर परिवार वालों के होश उड़ गए। पीड़ित बच्ची ने जब अपने साथ हुए यौन अपराध के बारे में घरवालों को बताया तो परिवार वालों ने तुरंत थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ित मासूम का मेडिकल जांच कराया। पुलिस का कहना है कि यह बच्ची अपना इलाज कराने के लिए डॉक्टर के पास गई हुई थी। डॉक्टर ने ड्रग इंजेक्शन देकर लड़की को बेहोश किया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले के आरोपी डॉक्टर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि चिकित्सक के क्लिनिक से कई सारी संदिग्ध चीजें मिली हैं जिसको लेकर जांच जारी है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार (21 मई) को केंद्रीय कैबिनेट की हुई बैठक में नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के बढ़ते मामलों को देखते हुए ‘पॉक्सो’ एक्ट में अहम बदलाव किये हैं। नये नियमों के तहत 12 साल तक की मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात करने वाले लोगों को फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है। इस कानून को राष्ट्रपति की तरफ से मंजूरी भी मिल गई है और मंजूरी मिलने के साथ ही यह कानून अब पूरे देश में लागू भी हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *