पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों, विधायकों से कहा- मीडिया को मसाला न दें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों और विधायकों को साफ लफजों में कहा है कि वे मीडिया को मसाला न दें। पत्रकारों के सामने किसी भी प्रकार के विवादित बयान को देने से बचें। पीएम ने इसके अलावा पार्टी नेताओं से सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग कर आम लोगों से जुड़ने की अपील की। उन्होंने इसी के साथ देश में कौशल विकास को बढ़ावा देने की बात पर भी बल दिया।

पीएम मोदी ने ये बातें रविवार (22 अप्रैल) को कहीं। ‘नरेंद्र मदी ऐप’ के जरिए वह अपनी पार्टी के सांसदों और विधायकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “हम गलतियां करते हैं और मीडिया को मसाला देते हैं। हम जैसे ही कैमरा सामने देखते हैं तो फौरन बयान देने लगते हैं। ठीक उसी तरह जैसे हम कोई महान सामाजिक वैज्ञानिक या विशेषज्ञ हों…और फिर इन्हीं अनजान बयानों को मीडिया इस्तेमाल करती है। यह मीडिया की गलती नहीं है।”

मोदी ने अपने दल के नेताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनकी तारीफ भी की। आगे कहा कि पार्टी नेताओं के प्रयासों के कारण ही भाजपा जनता से सीधे तौर पर जुड़ी है। ऐसे में पार्टी में नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

कौशल विकास का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने मुद्रा योजना के फायदों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि आखिर केंद्र सरकार की यह योजना कैसे देश के विकास में आर्थिक तौर पर मदद कर रही है। पीएम मोदी ने ग्रामीण इलाकों की तस्वीर बदलने और किसानों के फायदे को लेकर भी चर्चा की। सुनिए पीएम ने और क्या कहा-

पीएम के अनुसार, कैमरा आने पर पार्टी नेता घटनाओं का विश्लेषण करने से दूर ही रहें। अपने आप पर संयम रखें। जिम्मेदार शख्स ही संबंधित मसले पर बोले। अगर हर कोई बयानबाजी करता रहेगा तो मुद्दे बदलते रहेंगे। ऐसे में सीधे तौर पर देश, पार्टी और उस शख्स की व्यक्तिगत छवि का नुकसान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *