Punjab Board Class 12th Result 2018: लड़कियों ने मारी बाजी, यहां देखें अपना रिजल्ट

PSEB 12th Result 2018: पंजाब बोर्ड के 12 वीं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस बार भी लड़कियों ने ही बाजी मारी है। पंजाब बोर्ड ने इस बार 2 मैरिट जारी की हैं। एक स्पोर्ट्स के साथ और एक बिना स्पोर्ट्स के। दोनों ही जगह लड़कियों ने बाजी मारी है। बिना स्पोर्ट्स की बात करें तो स्वतंत्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पूजा जोशी ने 98 फीसदी अंको के साथ पंजाब बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में टॉप किया है।

वहीं दूसरे स्थान पर भी तेज स्वतंत्र सीनियर सेकेंडरी स्कूल के ही विवेक जोशी ने 97.55 फीसदी नंबर हासिल किए हैं। तीसरे नंबर पर रहीं जसनूर कौर ने 97.33 फीसदी अंक हासिल किए हैं। पूजा और विवेक दोनों लुधियाना से हैं। वहीं तीसरे नंबर पर रहीं जसनूर कौर दशमेस पब्लिक स्कूल मुक्तसर से हैं।

अब स्पोर्ट्स की बात करें तो लुधियाना की प्राची गौर ने 100 फीसदी नंबर हासिल किए हैं। यह बीसीएम सीनियर सेकंडरी स्कूल फोकल पॉइंट लुधियाना से ही हैं। स्पोर्ट्स के साथ पुशविंदर कौर को 100 फीसदी अंक मिले हैं। वह भी बीसीएम सीनियर सेकंडरी स्कूल फोकल पॉइंट लुधियाना से ही हैं। वहीं तीसरे नंबर पर 99.56 फीसदी अंकों के साथ मनदीप कौर रही हैं। यह संत मोहन दास सीनियर सेकंडरी स्कूल फरीदकोट से हैं।

ऐसे चेक करें रिजल्ट: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं। यहां सबसे ऊपर रिजल्ट का ऑप्शन आ रहा होगा। इस पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर, नाम, अपनी स्ट्रीम सिलेक्ट करनी होगी- जैसे साइंस, आर्ट या कॉमर्स, इसके बाद अपना मोबाइल नंबर भी डालना होगा। अपनी ईमेल आईडी डालनी होगी। इसके बाद सामने आ रहा कैप्चा डालना होगा। इसके बाद सामने आ रहे Go पर क्लिक करना है। गो पर क्लिक करते ही रिजल्ट आपके सामने होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *