ओडिशा में नाबालिग से बलात्‍कार, बिहार में 10 साल की बच्‍ची की दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या

ओडिशा के जाजपुर जिले के एक गांव में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने एक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म किया। जाजपुर के उप संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) प्रशांत कुमार मलहा ने बताया कि शुक्रवार की शाम जाजपुर जिले के एक गांव में 10 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया । लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर कल जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान उसी गांव के गतिकृष्ण दालेई के तौर पर हुयी। अदालत ने उसकी जमानत याचिका ठुकरा दी और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर आरोपी शुक्रवार की शाम लड़की के घर पहुंचा और कोल्ड ड्रिंक पिलाने के नाम पर उसकी बेटी को ले गया।
एक घंटे बाद जब लड़की नहीं लौटी तो उसकी तलाश शुरू की गई और सदर थाने में एक रिपोर्ट दर्ज करायी गयी । शनिवार की शाम ईंट भट्ठी के पास लड़की अचेत अवस्था में मिली और उसके शरीर से काफी खून बह रहा था । एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी ने पुलिस के सामने अपना अपराध कबूल लिया ।
पुलिस ने बताया कि आरोपी को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पोक्सो कानून के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।
यह मामला ऐसे वक्त सामने आया है, जब राज्य में नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म की कई घटनाएं सामने आयी है ।

वहीं दूसरी ओर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी थाना क्षेत्र से पुलिस ने दस साल की बच्ची का शव बरामद किया गया। इसके साथ दुष्कर्म की आशंका व्यक्त की गयी है। पुलिस उपाधीक्षक (पूर्व) गौरव पांडेय ने आज बताया कि बच्ची का शव उसके घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर कल मक्के के एक खेत से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। गौरव ने बताया कि प्रथम दृष्टया में शव को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया होगा। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम आने पर ही हो पाएगी। बच्ची के मुंह और नाक से खून बहता हुआ पाया गया तथा शरीर पर कई स्थानों पर चाकू से वार के निशा पाए गए हैं। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भेज दिया था। गौरव ने बताया कि इस मामले में बच्ची की मां ने मुशहरी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *