कश्मीर में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल की आतंकवादियों ने की हत्या

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। बुधवार को घाटी में कांग्रेस नेता गुलाम नबी पटेल की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है। ये वाकया दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के राजौरा में हुआ। बताया गया कि जिस वक्त आतंकवादियों ने हमला किया, गुलाम नबी पटेल कार से यात्रा कर रहे थे। उनके साथ उनके दो अंगरक्षक भी थे। इस गोलीबारी में दोनों अंगरक्षक गंभीर रूप से घायल हैं। आतंकवादी हमले के बाद उनकी सर्विस रायफल भी लेकर चले गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पटेल का घर शादीमार्ग इलाके में था। गोलियां लगने के बाद उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया। लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

वहीं दोनों घायल अंगरक्षकों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। उनकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है। घटनास्थल के आसपास सेना और पुलिस ने घेरेबंदी शुरू कर दी है। इलाके में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। हर आने—जाने वाले वाहन की सघन जांच शुरू कर दी गई है।

पटेल पहले राज्य में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के साथ थे। पीडीपी की नेता और जम्मू—कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पटेल की मौत पर संवेदना प्रकट की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मेरी हार्दिक संवेदनाएं वरिष्ठ कांग्रेस नेता के परिवार के साथ है। जीएन पटेल, जिनकी आतंकवादियों ने आज राजपोरा में हत्या कर दी ​है। ये एक कायरतापूर्ण हरकत के अलावा कुछ भी नहीं है। इसने एक और परिवार को उजाड़कर रख दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *