अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे विराट कोहली, बीसीसीआई अफसरों में तनातनी!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में खेलने को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दो फाड़ नजर आ रहा है। दरअसल, पहले खबर आयी थी कि कोहली आगामी इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए आईपीएल के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे, ताकि महत्वपू्र्ण सीरीज से पहले बेहतर तैयारी कर सकें। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि बीसीसीआई का एक धड़ा चाहता है कि कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून को होने वाले टेस्ट मैच में खेलें। इन अधिकारियों का मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इस ऐतिहासिक मैच में कोहली का नहीं खेलना मेहमान टीम की ‘बेइज्जती’ करने जैसा होगा। अधिकारियों का कहना है कि यह भारत का दौरा करने वाली अफगानिस्तान टीम के लिए एक बुरा संदेश होगा, वहीं ब्रॉडकास्टर के लिए भी यह कदम फायदे का सौदा नहीं होगा।

कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने की वकालत करने वाले अधिकारियों का तर्क है कि कोहली यदि काउंटी क्रिकेट में खेलते हैं तो एक टेस्ट मैच के लिए वापस भी आ सकते हैं। साथ ही, अगर कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इतने उतावले हैं तो वह आईपीएल के कुछ मैच मिस करने की परमिशन क्यों नहीं मांगते। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) चाहती है कि कोहली काउंटी क्रिकेट खेलें। कोहली के अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने पर कमेटी का कहना है कि अभी तक बोर्ड के किसी भी अधिकारी ने उनसे इस बारे में कोई बात नहीं की है। वहीं, कोलकाता के दौरे पर आए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक स्टानिकजई का कहना है कि विराट कोहली अगर उनकी टीम के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो वह उन्हें मिस करेंगे। विराट कोहली एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और हमारे खिलाड़ी उनके खिलाफ खेलना मिस करेंगे।

बता दें कि भारत को आगामी 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर जाना है। इस दौरे की तैयारी के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड 6-7 खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे की तैयारी कराने के उद्देश्य से वहां भेज रहा है। कोहली जहां आईपीएल के बाद काउंटी क्रिकेट खेलने जा सकते हैं, वहीं चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा पहले से ही वहां काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके अलावा आर. अश्विन के भी काउंटी क्रिकेट खेलने जाने की चर्चा है। वहीं, टेस्ट स्पेशलिस्ट मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे समेत कई और खिलाड़ी भारत ए टीम का हिस्सा होंगे, जिसे इंग्लैंड की काउंटी टीमों के खिलाफ कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेलने हैं। साथ-साथ बताते चलें कि हाल ही में स्टार इंडिया ने भारतीय क्रिकेट के मैचों के प्रसारण के वैश्विक अधिकार 5 सालों के लिए 6,138 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम देकर खरीदे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का एकमात्र टेस्ट मैच उसके रोस्टर का पहला टेस्ट मैच होगा। ऐसे में, कोहली की इस मैच से अनुपस्थिति को लेकर बहस चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *