एक ही दागी परिवार से बीजेपी ने बनाए सात उम्‍मीदवार, अब मोदी-शाह कर रहे मंच साझा करने से इनकार

कर्नाटक विधान सभा चुनाव में अब मात्र 15 दिन बच गए हैं। ऐसे में वहां सियासी घमासान तेज हो चला है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जहां जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे और आखिरी दौर में वहां कैम्प कर रहे हैं, वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अगले सप्ताह वहां सघन प्रचार करेंगे। माना जा रहा है कि पीएम मोदी पांच दिनों में 15 रैलियां करेंगे, लेकिन इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष और पीएम मोदी ने कई जगहों पर एक खास दागी परिवार के नेताओं के साथ मंच साझा करने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रेड्डी ब्रदर्स को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में रेड्डी ब्रदर्स की माइनिंग लूट का प्लान होता है, जबकि कांग्रेस के घोषणा पत्र में जन-मन की बात होती है।

सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह ने राज्य के खनन माफिया कहे जाने वाले और बीजेपी सरकार के पूर्व मंत्री रेड्डी बंधुओं के साथ न केवल मंच साझा करने से इनकार कर दिया है, बल्कि बेल्लारी में प्रस्तावित रैली भी रद्द कर दी है। बता दें कि रेड्डी बंधु मध्य कर्नाटक में बीजेपी के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। ऐसे में, इन इलाकों में पीएम मोदी और अमित शाह की आगामी चुनावी रैलियां भी प्रभावित हो सकती हैं। रेड्डी बंधु खनन घोटाले में आरोपी रहे हैं। इस वजह से बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व खासकर पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष इनके साथ उचित दूसरी बनाना चाहते हैं, ताकि विरोधी उन पर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने या उनका सहयोग लेने का आरोप न लगा सकें।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा था कि उन्होंने राज्य हित में रेड्डी बंधुओं को माफ कर दिया है। इसके बाद बीजेपी चुनाव समिति ने रेड्डी परिवार के सात लोगों को विधान सभा चुनाव का टिकट दिया। टिकट पाने वालों में पूर्व मंत्री और खनन घोटाले में आरोपी रहे जनार्दन रेड्डी के बड़े भाई जी करुणाकर रेड्डी भी शामिल हैं। इन्हें बीजेपी ने हरापनहल्ली सीट से उम्मीदवार बनाया है। इनके अलावा दूसरे रेड्डी बंधु जी सोमशेखर रेड्डी को बेल्लारी सिटी सीट से मैदान में उतारा गया है। रेड्डी बंधुओं के करीबी बी श्रीरामलू को मोलकालमुरु, रिश्तेदार सन्ना फकीरप्पा को बेल्लारी ग्रामीण, टी एच सुरेश बाबू को कंपली सीट और एक्टर साईंकुमार को बोगेपल्ली से टिकट दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *