पुरुषों संग आपत्तिजनक हालत में मिली महिला ने विरोध करने पर बेटियों और मां-बाप को जहर देकर मार डाला

केरल के कन्नूर से दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है। इस मामले में पदननक्कारा की रहने वाली 28 साल की वन्नाथामवीतिल सौम्या को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर अपनी बेटियों और माता-पिता को जहर देकर मारने का आरोप है। उसे बुधवार (25 अप्रैल) की शाम को थलासेरी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया था। जहां से उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, ‘ये केस उनकी सोच से भी आगे बढ़कर चौंकाने वाला है। पहले उससे इस मामले में पुलिस ने गहन पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस को इस बारे में अब कोई शक नहीं है कि उसने ही अपनी बेटियों और माता-पिता की जहर देकर हत्या कर दी है। इस हत्याओं की प्लानिंग सौम्या ने सोच-समझकर करने के बाद सिलसिलेवार ढंग से इन हत्याओं को अंजाम दिया है। हत्याओं के पीछे उसका मकसद बिना किसी के दखल के, अपनी मर्जी और सहूलियतों के हिसाब से जिन्दगी जीना था।’

लिव इन में रहने के लिए की हत्या : पुलिस के मुताबिक, ‘हत्या का तात्कालिक कारण ये था कि एक रात सौम्या की बेटी ने उसे अपने घर में दो आदमियों के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। जब बेटी ने मां से इस बारे में सवाल किया तो उसने उसे पीटने के बाद रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया। इसी तरह, सौम्या के माता-पिता ने भी उसकी हरकतों पर ऐतराज जताया, लेकिन उसने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। बताया गया कि सौम्या अपने पति से अलग होने के बाद, कोदंुगल्लूर के रहने वाले किशोर के साथ लिव-इन में रहने लगी। सौम्या के एक दूसरे शख्स के साथ भी शारीरिक संबंध थे।

चुपचाप बांटती रही मौत : कन्नूर पुलिस के मुताबिक सौम्या ने अपनी अय्याशी में रोड़ा बनने वाली बड़ी बेटी को सबसे पहले रास्ते से हटा दिया। सौम्या ने उसे 21 जनवरी 2018 को खाने में जहर देकर मार दिया। बच्ची की मौत पर किसी को भी संदेह नहीं हुआ। इस घटना ने उसे अपने माता-पिता की हत्या करने की भी हिम्मत दी। इसी तरह उसने 7 मार्च को अपनी मां कमला की जहर देकर हत्या की। जबकि 13 अप्रैल को उसने अपने पिता कुन्हीकन्नन की जहर देकर हत्या कर दी। इससे पहले भी सितंबर 2012 को उसकी एक और बेटी एक साल की कीर्थाना की मौत भी इसी तरह हो चुकी थी। मरने से पहले सभी ने जी मिचलाने की शिकायत की थी।

पुलिस को भी किया गुमराह : सौम्या इतनी शातिर थी कि उसने अपने पड़ोसियों से कहा कि जी मिचलाने का कारण शायद कुएं के पानी में मौजूद अमोनिया है। उसने ये भी मांग की थी कि कुएं के पानी की जांच करवाई जानी चाहिए। लेकिन कुएं के पानी के वैज्ञानिक परीक्षण ने उसके दावों को नकार दिया था। पुलिस ने बताया कि बाद में वह खुद भी जी मिचलाने का बहाना करके अस्पताल में भर्ती हो गई थी।

मनोवैज्ञानिक दबाव पर कबूला गुनाह : लेकिन पुलिस पूछताछ के दौरान, सौम्या ने अपने माता-पिता और बेटियों की हत्या में कोई भूमिका होने की बात से साफ इंकार कर दिया। उससे घंटों तक पूछताछ की गई थी। लेकिन जब उससे मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई तो वह टूट गई। उसने अपने किए हुए हर कारनामे को पुलिस के सामने बयान कर दिया। सौम्या ने यह भी कहा कि इस अपराध में उसने किसी और की मदद नहीं ली है। पुलिस सौम्या को बुधवार (25 अप्रैल) को उसके घर सबूत जमा करने के लिए ले गई थी। पुलिस ने उन सभी बर्तनों को जब्त किया है। जिसमें जहर मिलाकर उसने अपने परिजनों को दिया था। अब पुलिस बर्तनों को रासायनिक जांच के लिए भेज रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *