चलती ट्रेन में बच्ची को गलत जगह पर छूने लगा शख्स, बुरी तरह चीख पड़ी नाबालिग, गिरफ्तार

पुणे से मुंबई के बीच एक चलती ट्रेन पर एक नाबालिग लड़की से रेप की कोशिश की गई। पुलिस के मुताबिक पीड़िता 14 साल की है। इस मामले में आरोपी की पहचान कर ली गई है। 33 साल के आरोपी का नाम अरविंद दत्ता है। गुरुवार (26 अप्रैल) को जब ट्रेन छत्रपति शिवाजी मुंबई टर्मिनल (CSMT) पहुंची तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी के मुताबिक लड़की मुंबई आने वाली डक्कन क्वीन एक्सप्रेस से पुणे से अपने परिवार के साथ सफर कर रही थी। जीआरपी के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने कथित रूप से मटूंगा और दादर स्टेशनों के बीच लड़की को गलत जगह पर छुआ।

पुलिस के मुताबिक जैसे ही लड़की को एहसास हुआ कि उसे कोई छू रहा है वह जोर से चिल्ला पड़ी। इसके बाद ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने इस शख्स को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन वह जल्दबाजी में भाग गया और ट्रेन के बाथरूम में खुद को लॉक कर दिया। चलती ट्रेन में लोगों ने आरोपी को बाथरूम से बाहर निकालने की कोशिश की। बाथरूम के दरवाजे पर धक्के दिये, लेकिन शख्स ने दरवाजा नहीं खोला। अधिकारी ने कहा, “जैसे ही ट्रेन CSMT पहुंची, लड़की के परिवार वालों ने घटना की जानकारी जीआरपी को दी, जीआरपी वालों ने दत्ता को बाथरुम से बाहर निकलने पर मजबूर किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।”

जीआरपी ने बताया कि अरविंद दत्ता को आईपीसी की धारा-354 A (लड़की  की लज्जा भंग करने के आशय से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और पोक्सो कानून की विभिन्न धाराओं के तहत बुक कर लिया गया है। इस मामले में जीआरपी ने आगे की जांच शुरू कर दी है। जीआरपी इस बात की जांच कर रही है कि कहीं इस शख्स का आपराधिक इतिहास तो नहीं रहा है। लड़की के परिवार वालों ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है। उनका कहना है कि रेलवे को ट्रेनों की सुरक्षा और भी चुस्त-दुरुस्त करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *