IPL 2018: रॉबिन उथप्पा की बल्लेबाजी में नया मुकाम, रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवाया अपना नाम

इंडियन प्रीमयिर लीग (आईपीएल) सीजन 11 का 29वां मैच बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा। वहीं केकेआर ने 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 8 प्वाइंट्स हासिल कर लिए। आईपीएल सीजन 11 में केकेआर की तरफ से खेल रहे बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने रविवार के मैच में बेहद ही शानदार रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। दरअसल, रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हुए 2000 रन पूरे कर लिए हैं। उनसे पहले केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने कोलकाता के लिए खेलते हुए 2 हजार रन बनाए थे।

वहीं उथप्पा के पास रविवार को आईपीएल में 4 हजार रन पूरे करने का भी शानदार मौका था, लेकिन वह इस मामले में रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाने से चूक गए और 36 रन की पारी खेलने के बाद आउट हो गए। उथप्पा ने आईपीएल के सभी सत्रों में अभी तक कुल 3934 रन बनाए हैं। बता दें कि उथप्पा कोलकाता के लिए साल 2014 से खेल रहे हैं।

इसके अलावा रविवार को हुए मैच में जीत हासिल करने के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम के खिलाड़ियों को जीत का श्रेय दिया। साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी में रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और सुनील नरेन की भी तारीफ की। कार्तिक ने कहा, ‘टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा खेला। तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। खासतौर पर शिवम मावी और शुभमन गिल जैसे युवाओं ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। शिवम ने कसी हुई गेंदें फेंकी, जिसे विराट कोहली भी आसानी से नहीं खेल पा रहे थे।’ बता दें कि कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने चार विकेट पर 175 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के बल्लेबाजों ने 19.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बना लिए और मैच जीत गए। कोलकाता के लिए उथप्पा ने 36, क्रिस लिन ने 62 और सुनील नरेन ने 27 रन बनाए।आरसीबी की तरफ से कप्तान कोहली ने नाबाद 68 रन बनाए थे। वहीं डिकॉक ने 29 और ब्रैंडन मैक्कुलम ने 38 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *