गुजरात: थानेदार ने लगवाया नोटिस- हाफ पैंट पहनकर न आएं पुलिस स्टेशन

गुजरात के वडोदरा स्थित जेपी रोड पुलिस स्टेशन के बाहर नोटिस लगवाया गया है। इसमें पुलिस स्टेशन आने वालों के लिए ड्रेस कोड तय किया गया है। इस नोटिस के मुताबिक, थाने में हाफ पैंट पहनकर आना मना है। थाना इंचार्ज सब इंस्पेक्टर वीआर खेल ने कहा कि यह नोटिस महज दरख्वास्त भर है। खेर के मुताबिक, इस साल अप्रैल में हुई एक घटना की वजह से उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

खेर के मुताबिक, कुछ स्थानीय लोग लॉकअप में बंद एक आरोपी से मुलाकात करने आए थे। खेर के मुताबिक, मिलने वाले लोगों का पहनावा अनुचित था, जिसकी वजह से स्टाफ को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी। इसके अलावा, एक एनआरआई परिवार ने भी पुलिस स्टेशन में अनुशासन की कमी को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

वहीं, एक स्थानीय अखबार में छपी रिपोर्ट में थाना इंचार्ज के हवाले से कहा गया है कि लोगों के हाफ पैंट पहनकर आने से थाने की महिला कर्मचारी असहज महसूस करती हैं। बता दें कि थाने में लिबास को लेकर विवाद पहली बार सामने नहीं आया है। कुछ महीने पहले महाराष्ट्र के कल्याण में मंगेश देसाले का मामला सामने आया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि जब वह फेसबुक वेरिफिकेशन करवाने के लिए थाने गए तो उनसे बदतमीजी की गई क्योंकि उन्होंने हाफ पैंट पहन रखा था। मंगेश ने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जो काफी वायरल हो गया था। मंगेश का कहना था कि पुलिसवालों ने उनसे कहा कि यह इंडिया हे, अमेरिका नहीं।

वहीं, वीडियो में पुलिसवाले मंगेश से पूछते नजर आते हैं, ‘ये पुलिस थाने में आने वाला ड्रेस है?’ मंगेश का कहना था कि उन्हें धक्के मारकर थाने से बाहर निकाल दिया गया। मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच कराने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *