महाराष्ट्र में आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में रिपब्लिक टीवी के अरनब गोस्वामी सहित तीन पर मुक़दमा दर्ज

महाराष्ट्र पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ आत्महत्या मामले में एफआईआर दर्ज की है। तीनों पर एक व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। इसमें एक आरोपी रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अरनब गोस्वामी भी हैं। बीते शनिवार (5 मई, 2018) को इंटीरियर डिजाइनर ने अपने आवास पर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि अनवे नायक ने अलीबाग स्थित अपने बंगले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नायक के शव के पास ही उनकी मां कुमुद का भी शव बरामद किया गया है। हालांकि पुलिस अभी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कुमुद की मौत कैसे हुई। रिपोर्ट के मुताबिक नायक ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। इसी नोट के आधार पर पुलिस ने अरनब के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के केस दर्ज किया है। अरनब के अलावा फरोज शेख और नीतेश सारदा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि नायक की पत्नी ने रिपब्लिक टीवी पर बकाया राशि नहीं देने का आरोप लगाया था। हालांकि चैनल ने आरोपों के बेबुनियाद बताया है। चैनल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो नायक से संबंधित किसी भी मामले में संलिप्त पाया गया। रिपब्लिक टीवी यह भी स्पष्ट करना चाहता है कि उसने दिसंबर 2016 में कभी-कभी कॉनकॉर्ड डिज़ाइन प्राइवेट लिमिटेड की सेवाएं ली थीं। जिसकी पेमेंट डिटेल, चैक नंबर, राशि, अदायगी की तारीख और अन्य संबंधित दस्तावेज चैनल के पास अभी हैं। जांच अधिकारियों को जब भी इनकी जरुरत होगी उन्हें मुहैया करा दी जाएंगी। हमारी संवेदनाएं नायक के परिवार के साथ हैं।

दूसरी तरफ एएसपी (रायगढ़) संजय पाटिल ने बताया कि मृतक की पत्नी अक्शिता की शिकायत के आधार एक एफआईआर अरनब या रिपब्लिक टीवी, फिरोज शेख और नीतेश सारदा के खिलाफ दर्ज कर ली गई है। बता दें मृतक इंटीरियर डेकोरेटर थे, जिन्होंने तीन लोगों के साथ काम किया। इनके नाम सुसाइड नोट में लिखे पाए गए हैं। मृतक की पत्नी ने शिकायत में ये भी कहा है कि तीनों ने बकाया राशि का भुगतान नहीं किया था, जिससे पति को बिजनेस में काफी नुकसान उठाना पड़ा, जिससे उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *