सीएम अमरिंदर के खिलाफ दारोगा ने खोला मोर्चा, अभद्र भाषा का भी किया इस्तेमाल

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पुलिस विभाग को अनुशासन में रहने की चेतावनी दिए हुए शायद अभी एक महीना भी नहीं हुआ है कि एक दरोगा ने सीएम के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है। इतना ही नहीं दरोगा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया। सूत्रों के अनुसार, सरकार जल्द ही आरोपी दरोगा के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दे सकती है। बता दें कि आरोपी दरोगा का नाम परमिंदर सिंह बाजवा है और वह शाहकोट विधानसभा के मेहतपुर पुलिस थाने में तैनात है। आरोपी दरोगा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ना सिर्फ सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, बल्कि सीएम की निजी जिंदगी पर पर अमर्यादित बयानबाजी की। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। बताया जा रहा है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पुलिस को अनुशासन में रहने की चेतावनी देने के कारण एसएचओ ने सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है।

हाल ही में पंजाब पुलिस के डीजीपी (एचआरडी) सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने यह आरोप लगाते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि उन्हें पुलिस विभाग की राजनीति के तहत एक खुदकुशी के मामले में फंसाने की साजिश रची जा रही है। इसके बाद 12 अप्रैल को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाकर पुलिस विभाग में अनुशासन तोड़ने पर चेतावनी दी थी। हालांकि सीएम की चेतावनी के बावजूद डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मामला वापस लेने से इंकार कर दिया था।

सूत्रों के अनुसार, ना सिर्फ पुलिस विभाग बल्कि सीएम ऑफिस भी एसएचओ की इस हरकत से बेहद नाराज है और जल्द ही आरोपी दरोगा के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दिए जा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि शाहकोट विधानसभा सीट पर जल्द ही उप-चुनाव होने हैं। पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि चूंकि शाहकोट में चुनाव आचार संहित लागू है, जिसके चलते चुनाव आयोग को एक पत्र लिखकर मांग की गई है कि आरोपी दरोगा का ट्रांसफर शाहकोट के बाहर किया जाए, ताकि उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कारवाई की जा सके। वहीं मुख्य चुनाव आयुक्त, पंजाब डॉ. एस.करुणा राजू ने बताया कि ‘उन्हें आरोपी एसएचओ के मुद्दे पर रिपोर्ट मिली है। फिलहाल वह सभी रिपोर्टों पर गौर कर रहे हैं और जल्द ही इस पर कोई फैसला लेंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *