IPL 2018, RR vs CSK: रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से जीती राजस्थान की टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में शुक्रवार (11 मई) को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें राजस्थान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 4 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदों पर नाबाद 95 रनों की पारी खेली, जिसमें 2 छक्के और 11 चौके शामिल हैं। उनके अलावा संजू सैमसन ने 21 रन और स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 रन बनाए। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने लीग में अंतिम-4 में पहुंचने की संभावानाओं को बरकरार रखा। प्लेऑफ में जाने के लिए उसे अपने बाकी के सभी मैच जीतने होंगे साथ ही कुछ हद तक दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने दो विकेट लिए। ईश सोढ़ी ने एक विकेट हासिल किया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

इससे पहले, चेन्नई के लिए सुरश रैना ने 52 रनों की पारी खेली। अंत में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर अच्छा स्कोर करते हए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। टीम को महज 19 रन पर अंबाती रायडू (12) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद सुरेश रैना और शेन वाट्सन के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, जिसने टीम को फिर से पटरी पर ला दिया।

वाट्सन ने 31 गेंदों में 39 रन बनाए, जबकि सुरेश रैना ने 35 बॉल में 1 छक्के और 6 चौकों की मदद से 52 रन ठोके। इन दोनों के आउट होते ही जिम्मेदारी कप्तान धोनी के कंधों पर आ गई और सैम बिलिंग्स (27) ने उनके साथ 55 रन की साझेदारी की और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने 23 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर (42/2) और ईश सोढ़ी (29/1) को ही सफलता हाथ लग सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *