उत्तर प्रदेश में घरवालों द्वारा बंधक बनाए गये प्रेमी युगल को पुलिस ने छुड़ाकर मंदिर में कराई शादी

अपनी कार्यशैली को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस कई बार लोगों के निशाने पर आ चुकी है। लेकिन शनिवार को उत्तर प्रदेश के गोंडा में ऐसा नजारा देखने को मिला की लोग पुलिस की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दरअसल गोंडा के मोतीगंज थाने की पुलिस ने बंधक बनाए गए एक प्रेमी युगल को ना सिर्फ छुड़ाया, बल्कि दोनों की गांव के एक मंदिर में शादी भी करा दी। पुलिस के इस काम की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं।

घटना मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिछला भिटौरा के मजरे परशुरामपुर गांव की है। दरअसल परसा तिवारी गांव के रहने वाले चंद्रभान तिवारी के बड़े बेटे राहुल तिवारी की शादी मजरे परशुराम गांव की रहने वाली लड़की से हुआ था। राहुल का छोटा भाई सूरज अक्सर अपने भाई की ससुराल जाता रहता था। इसी दौरान सूरज का अपनी भाभी की छोटी बहन के साथ प्रेम संबंध हो गया। शनिवार को भी सूरज अपने भाई की ससुराल आया हुआ था। तभी घरवालों ने सूरज को अपनी लड़की के साथ देख लिया और दोनों को पकड़कर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद लड़की के घरवालों ने सूरज के घरवालों को घटना की जानकारी दी। जिस पर सूरज के परिजनों ने तुरंत मोतीगंज पुलिस को घटना की सूचना दी।

घटना की सूचना पाते ही एसओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया, जिससे उनका गुस्सा शांत हुआ। फिर पुलिस ने प्रेमी युगल को बंधन से मुक्त कराया। इसके बाद पुलिस ने दोनों गांवों की पंचायत बुलायी, वहीं प्रेमी युगल शादी करने की जिद पर अड़ा था। इस पर पंचायत की सहमति मिलने पर पुलिस ने प्रेमी युगल की गांव के एक मंदिर में पूरे विधि-विधान से शादी करा दी। पुलिस के इस काम की तारीफ दोनों गांव के लोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *