तालाब के किनारे एक युवक का खून से लथपथ शव बरामद, शव के साथ पूजन सामग्री होने से नरबलि की आशंका

उत्तर प्रदेश के झांसी से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में एक तालाब के किनारे एक युवक का खून से लथपथ शव बरामद किया गया है। इसके अलावा शव के पास ही पूजन सामग्री भी मिली है, जिस वजह से नरबलि दिए जाने की बात कही जा रही है। युवक का शव मिलने के साथ ही इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक रविवार की सुबह लक्ष्मी तालाब के पास बने चबूतरे पर करीब 25 से 30 साल के युवक का खून से लथपथ शव बरामद हुआ था। युवक का गला रेता हुआ था। आज तक के मुताबिक मृतक युवक के शल के पास नारियल, अगरबत्ती समेत कई तरह की पूजन सामग्री भी बरामद की गई। पूजन सामग्री मिलने के कारण ही शक नरबलि की तरफ जा रहा है। हालांकि अभी पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं युवक की पहचान भी की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश से नरबलि देने की खबरें आ चुकी हैं। यूपी के शामली के सुन्ना गांव में पिछले साल दिसंबर में 2 वर्षीय बच्ची की नरबलि देने का मामला सामने आया था। यहां पुलिस ने बच्ची की नरबलि देने के मामले में महिला को गिरफ्तार किया था। हालांकि पुलिस के इस कदम के बाद वहां पंचायत ने पीड़ित परिवार का ही बहिष्कार कर दिया था। पंचायत की बैठक में गांव में रहने वाले सभी लोगों को पीड़ित परिवार से दूरी बनाने का आदेश दिया गया था। इसके साथ ही सभी दुकानदारों को भी यह आदेश दिया गया था कि वह परिवार के किसी भी सदस्य को कोई भी सामान ना बेचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *