औरंगाबाद हिंसा से जुड़े एक वीडियो से शुरू हो गया विवाद, वीडियो में आग लगाते दंगाइयों के साथ दिखे पुलिसवाले

हाल ही में महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए दंगे के मामले में एक कथित वीडियो से विवाद हो गया है। दरअसल इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी दंगाई भीड़ के साथ घूमते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद राज्य पुलिस ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। कथित वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शुक्रवार रात औरंगाबाद में हुए दंगो में, दंगाईयों की जिस भीड़ ने वाहनों और दुकानों में आग लगायी, कुछ पुलिसकर्मी उस भीड़ के साथ घूमते दिखाई दे रहे हैं। राज्य पुलिस के एडीजी बिपिन बिहारी का कहना है कि जिन लोगों ने यह वीडियो शूट की है, हमनें उन लोगों को वीडियो फुटेज पुलिस के पास जमा कराने को कहा है। उसके बाद हम इस वीडियो की सत्यता की जांच करेंगे। यदि पुलिसकर्मी इस मामले में दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ उचित कारवाई की जाएगी।

हालांकि इसके अलावा पुलिस अधिकारियों ने कोई और जानकारी देने से इंकार कर दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी इस मामले पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। एडीजी बिपिन बिहारी ने कहा कि हम इस मामले से जुड़ी हर वीडियो की जांच कर रहे हैं और उसके अनुसार ही कोई कारवाई की जाएगी। फिलहाल शहर में शांति है और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इस मामले से जुड़े आरोपियों पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं और कई की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। एडीजी ने यह भी जानकारी दी कि इन दंगों में गंभीर रुप से घायल हुए पुलिसकर्मी को बेहतर इलाज के लिए एयरएंबुलेंस से मुंबई रेफर किया गया है।

बता दें कि शुक्रवार रात को औरंगाबाद में पानी के कनेक्शन को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। इस दंगे में 17 साल के एक युवक और 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी, वहीं कई लोग घायल हो गए थे। दंगे की यह घटना शहर के मराठवाड़ा इलाके में हुई। हालांकि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इलाके में अभी भी इंटरनेट सेवाएं बंद चल रही हैं। इसके अलावा इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *