नोएडा: क्राइम ब्रांच में उगाही का रेट लिस्ट वायरल होने पर SSP ने पूरी क्राइम ब्रांच को किया भंग

मीडीया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस में बड़े स्तर पर पैसे उगाहने का मामला सामने आया है. जिसमें पूरी की पूरी नोएडा क्राइम ब्रांच पर ही उगाही के इस धंधे में संलिप्तता का संदेह है. नोएडा SSP के आदेश पर फिलहाल नोएडा की पूरी क्राइम ब्रांच को भंग कर दिया गया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

वैसे तो पुलिस पर हमेशा से ही पैसे उगाहने के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन इस बार बाकायदा उनकी रेट लिस्ट सामने आई है. यह रेट लिस्ट बताती है कि पुलिस किस तरह अपने इलाके के कारोबारियों से पैसे उगाहती है. इतना ही नहीं नोएडा क्राइम ब्रांच की यह रेट लिस्ट सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई.

इस रेट लिस्ट में साफ-साफ लिखा है कि किस कारोबारी से कितने पैसे मिलते हैं और पुलिस कहां-कहां से कितने पैसे वसूलती है. इंस्पेक्टर से लेकर SP तक को मिलने वाले पैसों का इस बही खाते में लेखा जोखा है.

नोएडा पुलिस की पूरी की पूरी क्राइम ब्रांच के उगाही के इस धंधे में संलिप्तता का संदेह है. सोशल मीडिया पर तैर रही नोएडा क्राइम ब्रांच की यह रेट लिस्ट लखनऊ में सीनियर अधिकारियों तक पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए. अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कार्रवाई की और नोएडा के SSP के आदेश पर तत्काल नोएडा की पूरी क्राइम ब्रांच को ही भंग कर दिया गया है.

इतना ही नहीं नोएडा क्राइम ब्रांच के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, नोएडा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिसकर्मियों के दो गुटों के बीच उगाही के पैसे के बंटवारे को लेकर उपजे विवाद के बाद यह रेट लिस्ट सामने आया है.
यहां तक कि क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही इस उगाही की शिकायत DGP से भी की गई थी. नोएडा क्राइम ब्रांच में तैनात पुलिसकर्मी संजीव तेवतिया ने उगाही की यह पूरा बही खाता अपने सीनियर अफसर को भेजा था, जो लीक होकर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *