सेना के चर्चित अधिकारी मेजर गोगोई लड़की के साथ होटल से गिरफ्तार, एसपी स्तर का पुलिस अधिकारी कर रहा जाँच

पत्थरबाजों से डटकर मुकाबला करने वाले सेना के चर्चित अधिकारी मेजर लीतुल गोगोई को बुधवार के दिन जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने हिरासत में लिया.
मीडीया रिपोर्ट के अनुसार ख़बर है कि मेजर गोगोई को श्रीनगर के एक होटल से एक लड़की के साथ हिरासत में लिया गया. मेजर गोगोई पिछले साल तब चर्चाओं में आए थे, जब उन्होंने एक कश्मीरी, फारूक अहमद दार को अपनी जीप के बोनट पर बांधकर बडगाम में घुमाया था.

इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच की जा रही है. कश्मीर के आईजी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. श्रीनगर (नॉर्थ जोन) के एसपी इस मामले की जांच कर रहे हैं.

उधर सेना के सूत्रों के मुताबिक सेना इस मामले में दखल नहीं देगी और पुलिस की जांच के आधार पर सेना के नियमों के अनुसार ही कार्रवाई करेगी.

कश्मीर के लोकल मीडिया के मुताबिक मेजर गोगोई श्रीनगर के डलगेट इलाके में स्थित द ग्रैंड ममता होटल एक लड़की के साथ पहुंचे थे. उनके साथ एक लड़का भी था. होटल स्टाफ ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया, तो वहां विवाद खड़ा हो गया. कुछ देर बाद वहां आस-पास के लोग जमा हो गए. इसके बाद पुलिस को बुला लिया गया जो तीनों को अपने साथ ले गई. इस दौरान ये भी कहा गया कि वो लड़की नाबालिग थी.

दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि सुबह 11 बजे श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन को होटल ग्रैंड ममता से एक फोन आया कि यहां विवाद हो गया है. एक पुलिस पार्टी होटल भेज दी गई. पुलिस ने पाया कि बडगाम का एक लड़का एक लड़की के साथ होटल में एक आर्मी अफसर से मिलने आए थे. होटल स्टाफ ने इन्हें रोका तो ये झगड़ने लगे.

पुलिस इन दोनों को और आर्मी अफसर को अपने साथ ले आई. लड़की का भी बयान लिया गया है. एफआईआर दर्ज करके एसपी स्तर के अफसर को जांच करने को कहा गया है. जम्मू कश्मीर के पुलिस के बयान में लड़की के नाबालिग होने की बात नहीं है. मेजर गोगोई को बाद में उनकी यूनिट के हवाले कर दिया गया.

एक मीडिया रिपोर्ट में एक पुलिस अधिकारी के हवाले से लड़की को बालिग भी बताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *