यूपीः अधिकारी का विवादित बयान-भगवान जब लूले-लंगड़े बच्चे पैदा करता है तो सड़क टूटने में कौन सी बड़ी बात

उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में एक अफसर ने बेहद ही गैरजिम्मेदराना बयान दिया है। पत्रकारों ने जब उनसे सड़कों की माली हालत को लेकर सवाल पूछा तो अफसर ने कह दिया कि ‘अरे भाई! भगवान भी ब बच्चे पैदा करता है तो वह भी लूले-लंगड़े हो जाते हैं, यह तो इंसान की बनाई सड़क है। दरार आ गई है तो कौन सी बड़ी बात है’। दरअसल शहर से महज पांच किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे 19 पर बने ओवरब्रिज की सड़क पर करीब 100 फीट लंबी और 4 इंच से ज्यादा गहरी दरार आ चुकी है। मिहौली गांव के पास स्थित यह ओवरब्रिज इटावा से कानपुर को जोड़ता है।

ओवरब्रिज की सड़क पर आई इसी दरार को लेकर सड़क निर्माण कंपनी ओएसइई के प्रोजेक्ट मैनेजर पीयूष कटियार से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिले के सभी ओवरब्रिज की जांच के बाद खराब हुई सड़कों की एक सूची बनाई गई है जिनको ठीक करने का काम चल रहा है। ओवरब्रिज की सड़कों में बार-बार दरार क्यों पड़ रहा है ? जब पत्रकारों ने उनसे यह सवाल पूछा तो इस सवाल का जवाब देते हुए कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नाराज हो गए। प्रोजेक्ट मैनेजर ने भड़कते हुए कहा कि भगवान भी बच्चे पैदा करता है तो लूले लंगड़े पैदा हो जाते हैं। यह तो इंसान की बनाई हुई सड़क है।

आपको बता दें कि इस सड़क को बने अभी 10 साल नहीं हुए हैं और अभी से ही उसमें दरार आने लगा है। इस दरार की वजह से यहां हादसे का डर हमेशा ही बना रहता है। बहरहाल इस मामले पर नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक पुरुषोत्तम लाल चौधरी ने कहा है कि जितने भी हाईवे हैं उनकी सड़कों की मरम्मत का काम जारी है। उन्होंने कहा कि सड़कों की मरम्मती को लेकर गैरजिम्मेदराना बयान देने वाले अफसर से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। आपको याद दिला दें कि कुछ ही दिनों पहले यूपी के वाराणसी में एक ओवर ब्रिज गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग जख्मी हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *