यूपी: अगड़ी जाति के लोगों ने दलित परिवार पर बोला हमला, 4 महिलाएं घायल

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में गुरुवार सुबह अगड़ी जाति के एक समूह ने एक दलित परिवार के घर पर हमला बोल दिया। इस हमले में दलित परिवार की एक बुजुर्ग महिला सहित चार महिलाएं घायल हुई हैं। बिसंड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस चैकी ओरन के प्रभारी उपनिरीक्षक आर.पी. वर्मा ने कहा, “अगड़ी जाति के एक समूह ने दलित परिवार में यह हमला सुबह करीब साढ़े छह बजे उस समय किया, जब बुजुर्ग दलित महिला शिवकलिया (58) अपने घर के पिछवाड़े गोबर के उपले उठाने गई थी। अगड़ी जाति के संतराम सिंह, उसका बेटा अमित सिंह, लालू सिंह और दो महिलाएं सावित्री व सपना ने उपले उठाने से दलित महिला को रोक दिया। जब वह नहीं मानी, तब इस समूह के आधा दर्जन लोगों ने एक राय होकर उस पर हमला बोल दिया। उसे बचाने पहुंची गुड्डन (32), रोशनी (16) और सुनीता (29) को भी घर में घुस कर मारा-पीटा गया है।”

उन्होंने कहा, “पीड़ित परिवार की सूचना पर डायल 100 की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले में कार्यवाही की जा रही है और घायल महिलाओं को अस्पताल भेजा जा रहा है।”
पीड़ित परिवार के मुखिया संतोष ने कहा, “हमले के समय घर में सिर्फ महिलाएं थीं।

वह खुद जरूरी काम से इलाहाबाद में है। हमलावर समूह उसके परिवार का घर छीनना चाहते हैं। उच्च वर्ग की बस्ती में सिर्फ उसका घर बचा है, जिसे छीनने की कोशिश के चलते यह छठा हमला है। घटना की सूचना एसपी, थानाध्यक्ष सहित कई पुलिस अधिकारियों को जरिए फोन दे दी गई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *