बोले श‍िवसेना के संजय राउत- हम हैं बीजेपी के सबसे बड़े राजनी‍त‍िक दुश्‍मन, देश को नहीं चाह‍िए मोदी-शाह

कभी पुराने दोस्त रहे शिवसेना और बीजेपी के बीच अब अदावत खुलकर सामने आने लगी है। शिवसेना नेता संजय राउत ने अब इसे लेकर एक बड़ा बयान दिया है। संजय राउत ने कहा है कि हम बीजेपी के सबसे बड़े दुश्मन हैं। इतना ही नहीं संजय राउत ने कहा है कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कोई जरूरत नहीं है लेकिन कांग्रेस या जनता दल सेक्युलकर के नेता एचडी देवगौड़ा को देश स्वीकार कर सकता है। पार्टी के मुखपत्र सामना में लिखे एक लेख में संजय राउत ने लिखा है कि शिवसेना का प्रखर हिन्दुत्वाद बीजेपी के लिए अड़चन पैदा करेगा।

पालघर सीट पर हुए उपचुनाव को लेकर भी संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना के स्वर्गीय सांसद चिंतामन के बेटे को पालघर में हराकर बीजेपी ने चिंतामन को श्रद्धांजलि दी है। यहां आपको बता दें कि चिंतामन के निधन के बाद ही पालघर सीट खाली हो गई था जिसपर उपचुनाव हुए थे।

उन्होंने आगे बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की योजना उद्धव ठाकरे की पार्टी के साथ सत्ता में रहते हुए उसे कमजोर करने की है। उन्होंने कहा,‘इस तरह बीजेपी की योजना शिवसेना के साथ सत्ता में रहने और धन-बल का इस्तेमाल कर उसे कमजोर करने की है। बीजेपी ने पालघर उपचुनाव में शिवसेना की हार सुनिश्चित करने के लिए अपने संसाधनों का इस्तेमाल किया। संजय राउत ने पालघर संसीदय सीट पर हुए उपचुनाव में गड़बड़ी का आरोप भी लगाया।

संजय राउत ने कहा कि आरएसएस के जरिए बीजेपी ने कुछ ऐसे लोगों की नियुक्ति कर रखी है जो चुनावों के दौरान चुनाव प्रक्रिया को कंट्रोल करते हैं। उन्होंने लिखा कि पालघर लोकसभा सीट पर जीतने में बीजेपी भले ही कामयाब हो गई हो, लेकिन कई दूसरे लोकसभा और विधानसभा सीट पर बीजेपी की हार हुई है। इससे यह पता चलता है कि देश में हवा बदल रही है।  राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि उपचुनावों से पता चलता है कि बीजेपी की लोकप्रियता में कमी आने लगी है। उन्होंने कहा कि देश को लोगों ने अपनी सोच बदल ली है और अब उन्हें मोदी या अमित शाह नहीं चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *