ससूरल वालों पर जबरन धर्मांतरण और रेप का आरोप लगाने वाली महिला की हिन्‍दू महासभा ने कराई ‘घर वापसी’

अलीगढ़ की एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल वालों ने उसपर दबाव डाल कर उसे इस्लाम कबूल करवाया। यही नहीं महिला का आरोप है कि उसके पति के भाई ने उसके साथ बलात्कार किया, जबकि पति के दूसरे भाई और ससुर ने उसका यौन उत्पीड़न किया। महिला का कहना है कि जब वह इस मामले को सामने लाई तो उसकी सास और उसके पति ने उसे धमकियां दी। शुक्रवार (8 जून) को हिन्दू महासभा ने अलीगढ़ के आर्य समाज मंदिर में इस महिला की ‘फिर से हिन्दू धर्म में वापसी’ करवाई। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, और जांच की जा रही है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

महिला ने अपने साथ हुए वाकये को पूरे विस्तार से बताया, “2008 मे मैं अपने पति से मिली थी, तब उसने अपना नाम कबीर चौहान बताया था, हम दोनों में प्यार हुआ, मैंने घर से भागकर उसी साल एक मंदिर में शादी कर ली थी, जब मैं उसके घर पहुंची, तभी मुझे पता चला कि ये लोग मुस्लिम हैं, और कबीर खान उसका असली नाम नहीं था, कुछ दिनों बाद मुझे जबरन मुस्लिम बना दिया गया।” महिला को अपने पति से दो बच्चे हैं। ये दोनों अभी महिला के पति के घर में हैं। महिला का कहना है कि इस साल जब जनवरी में उसे घर से निकाल दिया गया था तो उसे अपने बच्चों को साथ नहीं ले जाने दिया गया।

महिला ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहा, “मेरे ससुराल वाले छोटी-छोटी चीजों को लेकर मुझे तंग करते थे, एक दिन मेरे पति के बड़े भाई ने मेरा रेप किया, उस वक्त घर के लोग दूसरे कमरे में थे, मेरे ससुर और पति का छोटा भाई मेरे साथ छेड़खानी करते थे, मुझे धमकी दी जाती थी कि अगर मैंने किसी को बताया तो मेरे बच्चों को नुकसान पहुंचाया जाएगा।” महिला ने कहा कि जब उसे ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया, तो वह फिर से अपने माता पिता के घर नहीं गई, क्योंकि उन्होंने उससे सारे रिश्ते तोड़ लिये थे। इसके बाद पीड़िता महिला हॉस्टल में रहने लगी और अपना जीवन चलाने के लिए बच्चों को पढ़ाने लगी। हाल ही में वह हिन्दू महासभा के लोगों से मिली थी, जिन्होंने उसे मदद का भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *