OBS नियम के चलते भारतीय बल्लेबाज को लौटना पड़ गया पवेलियन

टी20 एशिया कप के फाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला बांग्लादेश से हुआ, जिसमें बांग्लादेश ने जीत दर्ज की। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज अनुजा पाटिल ओबीएस यानी ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ का शिकार हुईं। दर दरअसल हुआ यूं कि पारी के 8.2 ओवर में जहांआरा आलम की गेंद पर हरमनप्रीत ने शॉट खेला। गेंद गली के पास गई। इस दौरान नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़ीं अनुजा रन लेने की कोशिश में क्रीज से बाहर निकल गईं। तभी हरमनप्रीत कौर ने मना किया, जिसके चलते अनुजा वापस मुडीं। इस दौरान उन्होंने अपनी दिशा चेंज कर ली। थ्रो आने से पहले वो क्रीज पर थीं और उनसे थ्रो टकराया भी नहीं लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों की अपील पर थर्ड अंपायर ने अनुजा को आउट दिया।

बांग्लादेश की महिलाओं ने रोमांचक मुकाबले में छह बार के चैम्पियन भारत को हराकर रविवार को यहां टी-20 एशिया कप खिताब जीत लिया। भारत के अलावा पहली बार किसी अन्य देश ने यह खिताब जीता है। राउंड रॉबिन लीग में भी भारत को हराने वाली बांग्लादेश टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाकर भारत पर तीन विकेट की जीत के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया।

बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने सबसे अधिक 27 और रुमाना अहमद ने 23 रन बनाए। भारत की ओर से पूनम यादव ने नौ रन देकर चार विकेट लिए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 19 रन देकर दो सफलता हासिल की।

इससे पहले भारत ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत नौ विकेट पर 112 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से खादिजा और रुमाना ने दो-दो विकेट लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *