45 वर्षीय महिला ने की पड़ोस के नाबालिग लड़के के साथ रेप की कोशिश, दर्ज हुआ मुकदमा

आंध्र प्रदेश में एक अधेड़ महिला पर एक नाबालिग लड़के के साथ रेप की कोशिश करने का आरोप लगा है। महिला की उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने कथित तौर पर 14 वर्षीय लड़के का रेप करने की कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों को सुरक्षा देने वाले पोक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित किशोर के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि आरोपी महिला पड़ोस में ही रहती है और वह पिछले सात वर्षों से विधवा का जीवन जी रही है। परिजनों के मुताबिक आरोपी महिला घर में अकेली रह रही है। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बीती 5 मई को विजयवाड़ा के वांवे कॉलोनी में किशोर के साथ महिला ने बलात्कार करने की कोशिश की थी। पीड़ित ने अपने बयान में दावा किया है कि पहली बार मई में महिला के द्वारा उसे मजबूर किया गया था। पीड़ित ने बताया कि 7 जून को जब महिला ने उसका रेप करने की कोशिश की तब मां ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया और फौरन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

बता दें कि रेप के कानूनों में सख्ती के बाद भी ऐसे मामलों का ग्राफ कम नहीं हो रहा है। रोजाना अखबारों के पन्ने रेप की खबरों से पटे पड़े रहते हैं। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के एक गांव में तो गजब ही हो गया। एक बुजुर्ग महिला से रेप की कोशिश करने वाले आरोपी को पंचायत ने 5 चप्पलें मारने की सजा सुना दी। मामला उस वक्त मीडिया की सुर्खियां बन गया जब पंचायत के आदेशानुसार आरोपी को चप्पल से पीटने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पहले इस मामले से अंजान दिख रही पुलिस भी हरकत में आ गई और बाद में पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और रेप की कोशिश का केस दर्ज कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचायत ने आरोपी पर 5100 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

एक और मामले में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक महिला ने ससुरालियों पर जबरन धर्मांतरण कराने और रेप करने का आरोप लगाया। महिला ने का कहना है कि 2008 में कबीर नाम शख्स से वह मिली थी। प्यार होने के बाद दोनों ने घर से भागकर एक मंदिर में शादी की थी। शादी के बाद महिला दो बच्चों की मां बनी। महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसे पता चला कि उसके पति का नाम कबीर खान है। महिला ने आरोप लगाया कि उसके पति के भाई ने उसका रेप किया और दूसरे भाई और ससुर ने भी उसका यौन उत्पीड़न किया। मामला उजागर होने के बाद हिंदू महासभा ने महिला की फिर से हिंदू धर्म में वापसी कराई। पुलिस फिलहाल इस मामले में जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *