विधानसभा चुनाव से पहले शंकर सिंह वाघेला ने किया तीसेर मोर्चे का गठन, कहा- गुजरात में वैकल्पिक राजनीति संभव

घोषणा की। वाघेला ने इस तीसरे मोर्चे का नाम ‘जन विकल्प’ दिया है। एक संवाददाता सम्मलेन को संबोधित करेत हुए वाघेला ने कहा, “यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता।” पिछले महीने कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह करने वाले वाघेला ने कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस से उकता गए हैं और एक विकल्प के लिए बेताब हैं।

मालूम हो कि अभी पिछले दिनों ही कांग्रेस के पूर्व नेता शंकरसिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। वाघेला ने इस्तीफा देने से पहले अपने विधानसभा क्षेत्र कपड़वंज के लोगों के साथ एक बैठक की थी और उन्हें सूचित करने के बाद विधायकी से इस्तीफा दे दिया। वाघेला ने 21 जुलाई को अपने 77वें जन्मदिन पर कांग्रेस छोड़ने की अपनी योजना घोषित की थी, जिसमें वह दो दशक पहले भाजपा छोड़ने के बाद शामिल हुए थे।

बता दें कि शंकर सिंह  वाघेला के इस्तीफे के समय राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और कई वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद थे। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की उपस्थिति से इस बात का संकेत मिला था कि वाघेला बीजेपी में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा आसन्न विधान सभा चुनाव के मद्देनजर इस बात को काफी मजबूती मिली थी, लेकिन मंगलवार को तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा करके वाघेला ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *