लखनऊ- CM से पहले सपाइयों ने आलमबाग बस अड्डे में काटा फीता, बोले- इसे तो हमारे नेता ने बनवाया था

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित आलमबाग बस अड्डे में सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फीता काट दिया। एसपी कार्यकर्ताओं ने लोगों के बीच लड्डू भी बांटे। इस अत्याधुनिक बसअड्डे का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को करेंगे, लेकिन इससे पहले ही इसको लेकर हंगामा मचा है। सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह काम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कराया था, इसीलिए वे इसका उद्घाटन करने आए हैं। सपा कार्यकर्ता यहां पटाखे लेकर भी पहुंचे थे। विधान परिषद सदस्य सुनील साजन के नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जनता से कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ये बसअड्डा तो अखिलेश सरकार की उपलब्धि है, योगी तो सिर्फ इसका उद्घाटन करने आ रहे हैं। इस दौरान सपाइयों ने ढोल-नगाड़े के बीच ‘काम किया है काम करेंगे, झूठे वादे नहीं करेंगे’ के नारे लगाए। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने बसअड्डे से बाहर निकलकर कानपुर रोड पर भी गाड़ियों को रोक-रोककर लोगों को मिठाई बांटी। जब तक यहां पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपना काम कर चुके थे।

सपा पर पलटवार करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि सत्ता के बाहर जाने के बावजूद समाजवादी पार्टी अपने मूल चरित्र को छोड़ नहीं पा रही है। सपा के कार्यकर्ता जानबूझकर ओछी हरकत कर रहे हैं।उन्होंने कहा, “अखिलेश ने अपने कार्यकाल में केवल एक निर्माण किया और वह भी अपने बंगले का। सपा ने अपने समय में लखनऊ- आगरा एक्सप्रेस-वे का भी आनन-फानन में शिलान्यास किया था, लेकिन आज भी योगी सरकार उस पर लगातार काम करा रही है। इसी तरह अखिलेश ने आलमबाग बसअड्डे का केवल शिलान्यास किया था। सरकार ने पिछले एक साल में जिस तरह से आलमबाग बसअड्डे को बनवाया है, उससे उन्हें सीख लेनी चाहिए।”

गौरतलब है कि आलमबाग बसअड्डा प्रदेश का पहला ऐसा अत्याधुनिक बसअड्डा होगा, जहां यात्रियों के ठहरने के लिए कमरे बनाए गए हैं। 50 करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे में खाने-पीने के लिए कैंटीन समेत अन्य विशेष सुविधाएं भी यात्रियों को मिलेंगी। बसअड्डे पर ही सिनेमाघर भी बनाया गया, जिससे यात्रियों को मनोरंजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इस बस अड्डे से दिल्ली समेत देश के दूसरे राज्यों के लिए बसें मिलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *