प्रचंड गर्मी में रजाई ओढ़कर अलाव के नजदीक बैठा रहता है यह शख्स, दावा- जाड़ों में खाता है बर्फ

ऐसे वक्त में जब पूरा उत्तरी भारत सूरज के कहर से तप रहा है, डॉक्टर लोगों को धूप से बचने के उपाय समझा रहे हैं। हरियाणा के एक शख्स के लिए ये सारे तरीके और सलाह बेमानी हैं। वह इन दिनों भारी ठंड लगने से परेशान हैं। चौंकिए मत, आप ठीक पढ़ रहे हैं। हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले में रहने वाले संतराम बचपन से ही इस बीमारी से जूझ रहे हैं। कई डॉक्टर अभी तक उनकी इस अनोखी बीमारी की वजह नहीं समझ सके हैं।

दरअसल महेंद्रगढ़ जिले के गांव देरोली के रहने वाले संतराम पेशे से किसान हैं। उन्हें बचपन से ही बेहद अजीब सी समस्या है। उन्हें गर्मी के मौसम में सर्दी का अनुभव होता है जबकि भयंकर जाड़े में उन्हें भारी पसीना आता है और गर्मी महसूस होती है। यानी कि जून की इस तपती गर्मी में अगर आप संतराम से मिलें तो वह आपको दो स्वेटर पहनकर भरी धूप में आग तपते हुए दिख जाएंगे।

संतराम की इस अजीब बीमारी के बारे में महेन्द्रगढ़ जिले के डॉक्टर बीएस वर्मा भी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। उनके मुताबिक ये एक विचित्र किस्म की बीमारी है, जिसे अपने मेडिकल प्रैक्टिस करियर के दौरान न तो उन्होंने देखा या पढ़ा है और न ही इलाज किया है। वहीं संतराम के परिजन भी इस समस्या से परेशान हैं। उनका कहना है कि बाबू जी के कारण गर्मी के दिनों में भी नहाने के लिए पानी गर्म करना पड़ता है। रजाई और कंबल का इंतजाम करना पड़ता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *