फुटबॉल के सबसे बड़ी प्रतियोगिता फीफा विश्व कप का हुआ रंगारंग आगाज, सितारों का दिखा जलवा

फुटबॉल के सबसे बड़े पर्व फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण की ओपनिंग सेरेमनी 14 जून से रूस के लुज्निकी स्टेडियम में संपन्न हुई। सबसे पहले स्पेन के पूर्व कप्तान और गोलकीपर इकर कासिलास और मॉडल नतालिया वोडियानोवा विश्व कप ट्रॉफी को लेकर मैदान पर आए। इसके कुछ देर बाद ब्राजील के पूर्व कप्तान रोनाल्डो ने मैदान पर एक बच्चे के साथ कदम रखा और उद्घाटन समारोह का आगाज किया। ब्रिटिश गायक रोबी विलियम्स ने ‘आय नो’ नामक गाना गाकर समारोह की शुरुआत की। उनके बाद रूस की गायिका एइडा गारिफुलिना ने अपनी प्रस्तुति। इसके बाद दोनों गायकों ने मिलकर मैदान पर मौजूद दर्शकों का मनोरंजन किया। इन दोनों की प्रस्तुति के दौरान 32 जोड़े विश्व कप में हिस्सा ले रहे सभी देशों की पोशक में उनके झंडे के मार्च करते दिखे।

दोनों गायकों की प्रस्तुति खत्म होने के बाद मैच की आधिकारिक गेंद को लेकर मॉडल विक्टोरिया लोपरेया उतरीं। रोनाल्डो ने इसके बाद समारोह के दौरान मौजूद बच्चों से मुलाकात की और फिर इस विश्व कप के शुभंकर जाबिवाका के साथ मिलकर कुछ देर फुटबाल खेली। गायकों की प्रस्तुति के दौरान फुटबाल जैसा दिखने वाला मंच सजाया गया था जिस पर रोबी विलियम्स और एइडा ने अपनी प्रस्तुति दी। उद्घाटन समारोह खत्म होने के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भाषण किया और कहा, “हम विश्व कप की मेजबान कर बेहद खुश हैं। फुटबाल को यहां बहुत प्यार किया जाता है। हमारी जो भी संस्कृति हो, लेकिन फुटबाल हमें एक साथ लेकर आता है। मैं सभी टीम के शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि आपका अनुभव यादगार रहेगा।” पुतिन के बाद इन्फैनटिनो ने भी सभी टीमों को शुभकामाएं दीं और विश्व कप के सफल आयोजन की कामना की।

व्लादीमीर पुतिन ने किया संबोधित

रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को फीफा विश्व कप-2018 के लिए बधाई दी। रूस और सऊदी अरब के बीच मुकाबला 6 मिनट में शुरू होने जा रहा है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *