आरजेडी में शामिल होंगे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा? तेजस्‍वी यादव बोले- स्‍वागत करेंगे

पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्ह को लेकर कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है। उनके आरजेडी में शामिल होने की अटकलबाजी भी चल पड़ी है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बयान ने इसे और हवा दे दी है। इस बाबत पूछे गए सवाल पर तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सांसद यदि राजद में आते हैं तो हमलोग उनका स्वागत करेंगे। तेजस्वी ने कहा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा बिहारी बाबू के नाम से बेहद लोकप्रिय हैं और बिहार के गौरव हैं। वह कई वर्षों से पटना साहिब से सांसद चुने जाते रहे हैं। वह मेरे पिता लालू यादव के बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। हम उनको आरजेडी में शामिल कराने के लिए तैयार हैं। उनके खिलाफ बीजेपी और आरएसएस फेक और नकारात्मक न्यूज फैलाने के लिए जाने जाते हैं।’

इससे पहले बुधवार (13 जून) को बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आरजेडी की इफ्तार पार्टी में पहुंचे थे। तेजस्वी ने इफ्तार पार्टी अपने सरकारी आवास पर आयोजित की थी, जिसमें महागठबंधन के सभी नेताओं सहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया था। हालांकि, नीतीश इस इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे थे। शत्रुघ्न सिन्हा ने इस पर कहा था, ‘मुझे लालू परिवार की तरफ से इफ्तार पार्टी में आने का न्योता मिला था, इसलिए चला गया।’ हालांकि, बुधवार को ही बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू की इफ्तार पार्टी भी थी, लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि न्योता उन्हें आरजेडी की ओर से मिला था।

‘निर्णय शत्रुघ्न सिन्हा को करना है’: बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा के स्वागत के लिए राजद तैयार है, निर्णय भाजप सांसद को करना है। सांसद मीसा भारती ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा जहां से चुनाव लड़ना चाहे लड़ें, पार्टी उनके साथ रहेगी। वहीं, तेज प्रताप यादव ने कहा पूरा महागठबंधन एकजुट है। सिन्हा ने कहा कि वे यहां फैमिली फ्रेंड के नाते आए हैं। इसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। ये ईद के त्योहार का मामला है। सभी को एक-दूसरे से मिलना चाहिए। पटना साहिब के सांसद ने कहा कि वह पारिवारिक मित्र लालू प्रसाद यादव की सेहत के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हैं। उन्होंने तेज प्रताप के आते ही कहा था कि चलो अब तेज भी आ गया, फैमिली कम्प्लीट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *