मिशन 2019 के लिए बीजेपी की सोशल मीडिया स्ट्रेटजी, इतने हजार फॉलोवर्स वाले वर्कर से मिलेंगे अमित शाह

अगर सोशल मीडिया साइट पर आपके 10,000 फॉलोवर्स हैं और आप भाजपा कार्यकर्ता हैं तो आपको मिल सकता है भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का मौका। एक खास रणनीति के तहत बीजेपी 2014 की तरह ही 2019 में भी सोशल मीडिया को अपने चुनाव प्रचार के लिए विशेष हथियार के रुप में इस्तेमाल करेगी। अमित शाह एनडीएमसी कनवेन्शन सेंटर में ऐसे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। भाजपा ने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले ऐसे 350 लोगों की पहचान की है जिनके ट्विटर या फेसबुक पर 10,000 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। सोशल मीडिया पर तकनीक के जानकार पार्टी कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की उपलब्धियां लोगों तक पहुंचाने और 2019 में पार्टी के प्रचार-प्रसार का विशेष जिम्मा दिया जा सकता है।

भाजपा की नजर उन 1.8 करोड़ वोटर्स पर भी है जो अगले आम चुनाव में पहली बार अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। पार्टी ने 2019 चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में दिल्ली बीजेपी को यह विशेष आदेश दिया गया है कि वो ऐसे भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान करे जिनके सोशल मीडिया पर कम से कम 10,000 फॉलोवर्स हों।

गुरुवार (21 जून) को अमित शाह दिल्ली कार्यालय में आगामी चुनावों की तैयारियों को लेकर खास बैठक करेंगे। इस बैठक के दौरान वो दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार की रणनीति बनाएंगे। इन सीटों पर सभी मौजूदा भाजपा सांसद भी इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह यहां दिल्ली बीजेपी के पिछले एक साल के कामकाज की समीक्षा भी करेंगे। मोदी सरकार के चार साल को लेकर चलाए जा रहे कैंपेन की भी वो समीक्षा करेंगे। अगले चुनाव के मद्देनजर पार्टी दलित मतदाताओं को रिझाने के प्रयास में है। इसी रणनीति के तहत अमित शाह यहां बीजेपी के अति पिछड़ा मोर्चा के सदस्यों के साथ भी बैठक करेंगे।

अति पिछड़ा मोर्चे के साथ बैठक में पार्टी दिल्ली में दलित वोटरों को रिझाने की योजना पर खास चर्चा करेगी। इसके तहत दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी दिल्ली के विभिन्न दलित बस्तियों में जाकर पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने सभी सासंद और राज्य भाजपा इकाइयों को यह साफ निर्देश दिया है कि अगले चुनाव के मद्देनजर वो पहले गरीबों, दलितों और किसानों को फोकस करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *