बच्चे को बगीचे से आम तोड़ने की सजा में रखवाले ने 12 वर्षीय बच्चे की गोली मारकर कर दी हत्या

बिहार के खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक बच्चे को बगीचे से आम तोड़ने की सजा अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। आम तोड़ने से गुस्साए बगीचे की रखवाली करने वाले शख्स ने 12 वर्षीय बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, “शेरगढ़ गांव के रहने वाले विभूति यादव का 12 साल का बेटा सत्यम कुमार गांव के पास ही बगीचे में आम तोड़ने गया था। रमा यादव उस बगीचे की रखवाली कर रहा था। सत्यम के आम तोड़ने से नाराज रमा ने उसे गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों के मुताबिक गांव के लोगों ने आरोपी को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह फरार हो गया।  गोगरी के थाना प्रभारी दीपक कुमार ने बताया, “शव को पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया के सदर अस्पताल भेज दिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद से रमा का पूरा परिवार फरार हो गया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वहीं दूसरी बीते ही दिन बिहार के गया जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने बुधवार को बिहार सैन्य बल (बीएमपी) के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस के अनुसार, टेकारी प्रखंड के नीमसर गांव निवासी बीएमपी जवान गुड्डू शर्मा सुबह अपनी मोटरसाइकिल से बोधगया ड्यूटी पर जा रहे थे कि तभी बदमाशों ने मदारपुर बांध के नजदीक उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। इस घटना में घटनास्थल पर ही बीएमपी जवान की मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक बोधगया में बीएमपी-1 में जवान के पद पर था। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। घटना के बाद क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है। मृतक का एक भाई पटना पुलिसबल में कार्यरत है। टेकारी के पुलिस उपाधीक्षक नागेंद्र सिंह सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *