…जब हार्दिक पांड्या ने सामने खड़े देखा ‘भगवान’, हाथों से छूट जमीन पर गिर गई थी थाली

भारतीय टीम के ऑलराउंडर बन चुके हार्दिक पांड्या इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। बात चाहे चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैच की हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 सितंबर को खेले गए पहले वनडे मैच की। हार्दिक पांड्या ने लगातार तीन छक्के लगाकर ये साबित कर दिया है कि वो भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाने का माद्दा रखते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि अपनी बल्लेबाजी से दिग्गज गेंदबाजों को चौंका देने वाले पांड्या खुद एक बार ‘भगवान’ को देखकर चौंक गए थे और उनके हाथों से थाली छूटकर जमीन पर गिर गई थी।

दरअसल हुआ यूं कि आईपीएल के दौरान हार्दिक पांड्या खाना खा रहे थे। अचानक से पीछे से किसी ने उनकी पीठ पर हाथ रखते हुए ‘हाय’ बोला। हार्दिक पांड्या ने पीछे मुड़कर देखा तो क्रिकेट के ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर सामने खड़े थे। ये देखते ही हार्दिक पांड्या के हाथ से खाने की प्लेट जमीन पर गिर गई।

खुद हार्दिक पांड्या ने कॉमेडी शो ‘वॉट ए डक’ में बताया था कि ‘मैं सिर्फ उन्हें देखता ही रहा। भगवान को मैंने देखा था, वह अब सामने थे। वह सामने से आकर हाय बोल रहे थे। किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी। किसी ने बताया भी नहीं था कि वह आने वाले हैं।’

बता दें कि 17 सितंबर को मुश्किल वक्त में हार्दिक पंड्या ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों में 83 रनों की पारी में 5 छक्के और 5 चौके लगाए थे। एडम जुंपा के ओवर में उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए। यह इस साल चौथी बार है, जब पंड्या ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के एक ओवर में तीन छक्के लगाए हों। वनडे में उन्होंने तीन बार ऐसा किया है। हार्दिक ने 4 जून 2017 को चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम के ओवर में तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए थे। इसके बाद इसी सीरीज में 18 जून को उन्होंने शादाब खान के ओवर में तीन छक्के जड़े। श्रीलंका के खिलाफ 13 अगस्त 2017 को उन्होंने पुष्पकुमारा की गेंदों पर 3 छक्के ठोके थे।

पांड्या से पहले वनडे क्रिकेट में (साल 2000 से) एबी डिविलियर्स 4 बार छक्कों की हैट्रिक लगा चुके हैं। दूसरे नंबर पर क्रिस गेल, तीसरे पर सनथ जयसूर्या और चौथे नंबर पर हार्दिक पंड्या हैं, जिन्होंने सिर्फ 4 महीनों में ही यह मुकाम पा लिया। पिछले 16 वर्षों से किसी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में छक्कों की हैट्रिक नहीं लगाई है। आखिरी बार साल 2000 में जहीर खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ऐसा किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *