दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी ज्यादा क्रूर तानाशाह पीएम मोदी: कांग्रेस

आपातकाल की 43वीं बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस की आलोचना करने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें क्रूर तानाशाह करार दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने जवाबी हमला बोलते हुए कहा है कि दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी ज्यादा क्रूर तानाशाह मोदी जी ने देश को 43 साल पहले के आपातकाल का पाठ पढ़ाया। क्या कांग्रेस पर भड़ास निकालने से मोदी जी के जुमलों पर पर्दा डल सकता है? उन्होंने कहा, “औरंगजेब ने तो केवल पिता को बंधक बनाया था लेकिन 49 महीने के घोषित आपातकाल में आज के औरंगजेब मोदी जी ने तो स्वयं की पार्टी समेत पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है।” उन्होंने कहा कि 43 साल पहले इंदिरा गांधी और कांग्रेस ने एक व्यापक लड़ाई लड़ी थी। ये लड़ाई रियासती राज्यों के छद्म युद्ध के खिलाफ थी जिसे जनसंघ का समर्थन प्राप्त था।

सुरजेवाला ने कहा कि इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने के लिए लड़ाई लड़ी थी जो धनकुबेरों के हाथों की कठपुतली थी जिसे जनसंघ का समर्थन प्राप्त था। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि तब भी जनसंघ के लोगों का समर्थन धन कुबेरों, सामंती सोच के लोगों और दलितों-पिछड़ों-गरीबों का शोषण करने वालों को था। उन्होंने कहा कि आज 43 साल बाद सूट-बूट की नरेंद्र मोदी सरकार उसी की परिचायक है। उन्होंने कहा कि 43 साल पुराने 21 महीने के काल का रुदाल कर मोदी जी देश का ध्यान भटका रहे हैं? उन्होंने पूछा कि क्या इससे झूठे जुमलों पर मोदी जी पर्दा डाल सकते हैं? क्या आपातकाल की दुहाई देने से अच्छे दिन आ जाएंगे? उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस को कोसकर मोदी जी 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दे देंगे?

बता दें कि मुंबई में बीजेपी के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इमरजेंसी को भारतीय इतिहास पर काला धब्बा करार दिया। उन्होंने कहा, “इमरजेंसी देश के स्वर्णिम इतिहास पर काला धब्बा है। ब्लैक डे मनाने का उद्देश्य सिर्फ कांग्रेस को पापों को याद करना नहीं है बल्कि संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए नागरिकों को सचेत करना भी है।” पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल के वक्त गांधी परिवार ने देश को जेल बना डाला था। उन्होंने कहा कि निजी फायदों के लिए कांग्रेस ने पूरे देश को कारागार बना डाला और विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया। पीएम ने कहा कि उनके लिए लोकतंत्र का कोई मूल्य नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि जब इंदिरा गांधी के खिलाफ कोर्ट ने फैसला सुनाया तो उन्होंने (इंदिरा गांधी) पद से हटने के बजाय देश पर इमरजेंसी थोप दिया। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता आज भी इमरजेंसी वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *