शैलजा मर्डर केस: निखिल हांडा ने की थी जिद- एक बार मिल लो, फिर कॉल नहीं करूंगा

शैलजा मर्डर केस में नया खुलासा सामने आया है। गिरफ्तार मेजर निखिल राय हांडा ने पुलिस पूछताछ में दावा किया है कि उसने शैलजा से मिलने के लिए जिद की थी। कहा था कि वह एक बार मिल ले, जिसके बाद वह दोबारा फोन नहीं करेगा। हांडा पुलिस जांच के दौरान बार-बार बयान बदल कर पुलिस को गुमराह करना चाह रहा है। शनिवार को शैलजा से मिलने से पहले आरोपी हांडा ने उसे फोन किया था। कहा था, “तुमसे बेहद जरूरी बात करनी है। बस…एक बार मिल लो। मैं इसके बाद फिर कभी नहीं मिलूंगा। न ही तुम्हें कॉल करूंगा।”

हांडा की जिद पर शैलजा ने भी हां कर दी थी। कारण- वह उससे हमेशा के लिए छुटकारा चाहती थी, लिहाजा उसने आखिरी इसे आखिरी मुलाकात समझकर हामी भर दी। लेकिन शैलजा को उसके मंसूबों को जरा भी भनक नहीं थी। पुलिस ने बताया कि हांडा को रिमांड के बाद मेरठ ले जाना था, लेकिन घटनास्थल पर उन्हें दोबारा से वारदात के पहलुओं को समझने के उसे रीक्रिएट करना पड़ा। हांडा को इस वजह से पुलिस मौके पर लेकर पहुंची थी। एक घंटे बाद उसे साकेत स्थित घर ले जाया गया।

हालांकि, अभी तक की पड़ताल में पता लगा है कि शैलजा की हत्या में प्रयोग की गई हॉन्डा सिटी गाड़ी निखिल के पिता अमृत राय हांडा की है, जो जल सेना में कैप्टन हैं। गाड़ी का पंजीकरण उन्हीं के नाम पर है। पूछताछ में हांडा लगातार बयान बदल रहा है।

ऐसे में पुलिस भी मान कर चल रही है कि वह मामले को और भटकाने का प्रयास कर रहा है। शैलजा की हत्या में इस्तेमाल किया हथियार (चाकू) अभी तक पुलिस को नहीं मिल सका है। पुलिस ने इस मामले में हांडा के छोटे भाई रजत से पूछताछ की। रजत ने बताया कि उसने भाई को सरेंडर करने की सलाह दी थी।

यह है मामलाः दिल्ली के कैंट इलाके में शनिवार को सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी (35) की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद शव को गाड़ी से कुचला भी गया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में मेजर निखिल (40) को यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, यह एक तरफा इश्क का मामला है। निखिल पर महिला को लेकर पर जुनून सवार था। शैलजा का पति हांडा का दोस्त था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *