वाघेला ने नहीं दिया अहमद पटेल को वोट, कहा- कांग्रेस राज्यसभा चुनाव नहीं जीत रही

नई दिल्‍ली। मंगलवार सुबह से ही गुजरात राज्यसभा चुनाव जारी है। कांग्रेस छोड़ चुके वरिष्ठ नेता शंकर सिंह बाघेला ने मतदान करने के बाद बयान दिया कि उन्होंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है। बाघेला ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव नहीं जीतेगी। उन्होंने कहा कि चूंकि कांग्रेस चुनाव नहीं जीत रही है इसलिए कांग्रेस को वोट नहीं दिया। ​बाघेला ने पटेल को वोट ना देने का अफसोस भी जताया। बताया जा रहा है कि अहमद पटेल के लिए राज्य सभा चुनाव में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस राज्यसभा चुनाव में गुजरात कांग्रेस संकट के दौर से गुजर रही है।

Jab Cong jeetne waali hai hi nahi, vote bina matlab Cong ko dene ka matlab nahi tha. Humne Ahmed Patel ko vote nahi diya:Shankersinh Vaghela pic.twitter.com/LoQZES57K3

— ANI (@ANI_news) August 8, 2017

आपको जानकारी के लिए बतादें कि कांग्रेस छोड़ने से पहले बाघेला गुजरात विधानसभा में नेता विपक्षथे। पहले गुजरात कांग्रेस की​ स्थिति ये थी कि यहां से पार्टी के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो जाया करते थे लेकिन इस बार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के सामने बीजेपी ने अपना उम्मीदवार उतार दिया है। इस राज्यसभा चुनाव में सोनिया गांधी के निजी राजनीतिक सचिव और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का भविष्य दांव पर लगा हुआ है।

इस बार राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां तीन सीटों के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और बलवंत सिंह राजपूत को मैदान में उतारा है। अभी कुछ दिनों सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक रहे बलवंत सिंह राजपूत ने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। जब कि अमितशाह और ईरानी का राज्य सभा में जाना तय माना जा रहा है।

गौरतलब है कि अहमद पटेल को जीतने के लिए 45 वोटों की दरकार है जब कि उनके पास फिलहाल 44 वोटों का समर्थन हासिल है। अगर इन 44 वोटों में से किसी ने क्रॉस वोटिंग नहीं की तो भी पटेल को एक अतिरिक्त वोट की जरूरत होगी। फिलहाल अहमद पटेल का कहना है कि मुझे अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है और इन 44 विधायकों के अतिरिक्त एनसीपी के दो और जदयू के एक विधायक विधायक का वोट जरूर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *