राम मंदिर मुद्दे पर बोले शरद यादव- जिंदा आदमी को पूजते हैं, रामजन्‍मभूमि में हमारी श्रद्धा नहीं

लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता शरद यादव ने राम मंदिर मसले को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राम जन्मभूमि में उनकी कोई श्रद्धा नहीं है। वह जिंदा आदमी को पूजते हैं। एलजेडी नेता ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ पर भी हमला बोला। कहा, “योगी का काम घंटा बजाना है। संविधान से इसका कोई वास्ता नहीं है।”

यादव ने ये बातें उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पत्रकारों से कहीं। बकौल एलजेडी नेता, “अंदिर-मंदिर से हमारा कोई वास्ता नहीं है। जिंदा आदमी को पूजते हैं हम। हमारा कोई अंदिर-मंदिर से वास्ता नहीं रहता। न ही संविधान का वास्ता है।”

प्रभु राम की जन्मभूमि है। उस पर आपकी आस्था है? यह सवाल किए जाने पर एलजेडी नेता बोले, “आपकी होगी, हमारी नहीं है। क्या हर्ज है। आप भी जिंदा, हम भी जिंदा।” आगे सीएम योगी को लेकर उन्होंने आगे बताया, “योगी जी है, वह घंटा बजाएं। पूजा पाठ का काम बाबाओं का है, इनका संविधान से क्या काम। संविधान में इन बातों का कोई मतलब नहीं है।”

वह बोले, “संविधान में जब नहीं लिखा, तो मैं क्यों पूजा करूं। संविधान में पूजा करने के लिए कहीं भी नहीं लिखा है। संविधान में इन बातों का कोई मतलब नहीं है।” याद दिला दें कि यादव ने बीते दिनों उन्होंने एलजेडी नाम से नई पार्टी बनाई थी। वह उससे पहले जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष थे।

अगले साल होने आम चुनाव पर भी उन्होंने टिप्पणी की। कहा, “2019 में महागठबंधन की ही सरकार बनेगी। हम सब का पहला मकसद भारतीय जनता पार्टी को मात देकर देश के संविधान की रक्षा करना है।” हालांकि, उन्होंने चुनाव में पीएम चेहरे के नाम का कोई जिक्र नहीं किया। कहा कि चेहरा बाद में तय कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *