झूठी शान की खातिर पिता ने बेटी की हत्‍या कर लाश को घर में ही दबा दिया, पुलिस पूछताछ में स्वीकारा

उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में झूठी शान की खातिर हत्‍या का मामला सामने आया है। यहां के तेवड़ा गांव में डेढ़ माह पहले एक पिता ने बेटी के प्रेम प्रसंग का पता चलने पर उसकी हत्‍या कर दी। इसके बाद लाश को घर में ही दबा दिया। किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने पुलिस को सूचना दी तो मामला खुला। जब पुलिस ने पिता को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने लगभग 6 फुट गहरे गड्ढे में दबा शव बरामद कराया। सड़ी-गली लाश को पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और आरोपी मकसूद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ककरौली थाने के इस गांव में मकसूद और उसका परिवार रहता है। मकसूद के 11 बच्‍चे हैं, तीसरे नंबर की बेटी शाकीरा पढ़ाई पूरी कर घर में ही रहा करती थी। आरोपी पिता ने पुलिस को बताया कि पड़ोस के एक युवक से उसका प्रेम चल रहा था। वह उसके संग जाने की जिद कर रही थी। ‘समाज में हो रही बदनामी’ को देखते हुए डेढ़ महीने पहले मकसूद ने बेटी की गला दबाकर हत्‍या कर दी और शव को कच्‍चे मकान में गड्ढा खोदकर दफना दिया। हत्‍या की जानकारी शाकीरा की मां और भाई को थी, मगर मकसूद उन्‍हें लगातार धमकी दे रहा था।

आरोपी पिता ने तो बेटी की कब्र के ऊपर मकान बनवाना शुरू कर दिया था ताकि फिर ये मामला कभी न खुले। हत्‍या के कुछ दिन बाद ही उसने कच्‍चे मकान को गिरवा दिया और जमीन पर नींव खुदवा कर कमरा बनाने की तैयारी की जा रही थी। यह तरीका बॉलीवुड की फिल्‍म ‘दृश्‍यम’ में दिखाया गया था जिसमें नायक अपनी बेटी को छेड़ने वाले लड़के को मारकर पुलिस थाने के नीचे गाड़ देता है।

पुलिस के अनुसार, करीब 12 साल पहले युवक के परिजनों ने युवती के ताऊ की एक विवाद में हत्‍या कर दी थी। तभी से दोनों परिवारों के बीच रंजिश चली आ रही थी। जब उन्‍हें प्रेम प्रसंग का पता चला तो युवती के पिता ने शादी से साफ इनकार कर दिया, जबकि वह शादी पर अड़ गई। ‘हिन्‍दुस्‍तान’ अखबार के अनुसार, गांववाले बताते हैं प्रेमी कई दिनों से युवती की तलाश कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *