केरल के नन ने बिशप पर 13 बार बलात्‍कार करने का लगाया आरोप, चर्च ने भी शिकायत पर नही की करवाई

केरल में एक 44 वर्षीय नन ने बिशप के ऊपर 13 बार रेप करने का आरोप लगाया है। केरल पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को सायरो-मालाबार कैथोलिक चर्च के बिशप फ्रांसो मुलक्कल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नन ने अपनी शिकायत में बताया कि जलंधर सूबे के बिशप मुलक्कल ने उसके साथ 13 बार रेप किया। नन ने यह भी बताया कि उसने इस बात की शिकायत चर्च से भी की थी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

केरल के कोट्टायम जिले में काम कर रही नन का कहना है कि साल 2014 से बिशप उसका रेप कर रहा है। नन ने बताया कि साल 2014 में बिशप ने कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करने के लिए उसे समन भेजा था, जिसके बाद वह बिशप से मिलने गई थी, जहां बिशप ने उसका रेप कर दिया। नन की शिकायत के मुताबिक उसके बाद से बिशप ने करीब 13 बार उसका रेप किया। कोट्टायम पुलिस अधीक्षक हरि शंकर ने बताया कि कुराविलांगद पुलिस स्टेशन में बिशप के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

वहीं पुलिस ने यह भी बताया कि बिशप ने भी नन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बिशप का आरोप है कि नन ने उसे ब्लैकमेल किया था और यौन उत्पीड़न मामले में फंसाने की धमकी भी दी थी। पुलिस ने बताया, ‘बिशप ने हमारे पास 23 जून को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बिशप ने कहा था कि नन ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला उठाया था, जिसके बाद उसने नन को प्रशासनिक पद से हटा दिया था। बिशप की शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धारा 295-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है।’ पुलिस ने नन और बिशप दोनों की शिकायतों पर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। नन ने इस मामले में शनिवार को एक टीवी चैनल पर बात करते हुए कहा कि वह अब इसमें ज्यादा कुछ नहीं बोलेगी, अब जो होगा कानूनी प्रक्रिया के तहत ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *