Video: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में नही था स्‍ट्रेचर तो मरीज को घसीट कर ले गए, वीडियो हुआ वायरल

महाराष्ट्र के एक सरकारी अस्पताल में एक मरीज के साथ बेपरवाही का मामला सामने आया है। ये मामला नांदेड के अस्पताल का है। जहां पर स्ट्रेचर ना होने की वजह मरीज को बेडशीट पर खींच कर ले जाया गया। हालांकि मरीज को चादर पर घसीट कर ले जाने वाले लोग उसके परिवार वाले ही शख्स ही थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस घटनाक्रम का वीडियो जारी किया है। तुरंत ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके बाद अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाया जा रहा है। लोग अस्पताल प्रशासन की आलोचना कर रहे हैं।

वीडियो सामने आते ही अस्पताल प्रशासन में हंगामा मच गया है। अस्पताल प्रशासने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं। सरकारी अस्पताल के डीन डॉ शंकरराव चौहान ने कहा, “घटना के जांच के आदेश दे दिये गये हैं, हालांकि अस्पताल के अधिकारियों के मुताबिक मरीज के रिश्तेदार को अस्पताल में मौजूद स्ट्रेचर की मुफ्त सुविधा के बारे में बताया था, लेकिन रिश्तेदारों ने इस सुविधा का इस्तेमाल करना उचित नहीं समझा।” अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उन्हें अबतक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।

 

19 सेकेंड के इस वीडियो में 2 महिलाएं एक तीसरी महिला को खींचती हुई ले जा रही है। ये महिला एक चादर पर बैठी है। महिला के पैरों में प्लास्टर है। वीडियो को देखने से लगता है कि वह दर्द से कराह भी रही है। बता दें कि देश के अस्पताल में ऐसे कई घटनाएं सामने आई है। बता दें कि भारत में अस्पताल में खराब हालत की खबरें आती रहती है। अस्पताल में कभी टॉर्च की रोशनी में इलाज होता है, तो कभी आईसीयू की एयर कंडीशन खराब हो जाती है। हाल ही में कानपुर के हैलट अस्पताल में एससी खराब हो जाने की वजह से 5 पेशेंट मर गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *