ट्रोल होने के बाद ट्विटर पर छलका सुषमा स्वराज का दर्द, बोलीं- दोस्तों क्या ऐसा करना ठीक है?

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पोल करवा रही हैं। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा ट्रोलिंग से परेशान होकर सुषमा स्वराज ने ट्विटर यूजर्स के सामने सवाल रखा है। उन्होंने कहा है कि वे ऐसा कुछ दिनों से हो रहा है क्या आप इसकी इजाजत देते हैं। बता दें कि ट्विटर पर दुनिया के लोकप्रिय नेताओं में शुमार सुषमा स्वराज को एक करोड़ 18 लाख लोग फॉलो करते हैं। सुषमा स्वराज ने ट्विट किया, “दोस्तों, मैंने कुछ ट्वीट्स को लाइक किया है, ऐसा पिछले कुछ दिनों से होता आ रहा है, क्या आप ऐसे ट्वीट की इजाजत देते हैं, कृपया रीट्वीट करें।” ट्विट में नीचे हां या नहीं लाइक करने का विकल्प है। 12 घंटे में इस ट्वीट पर लगभग 80 हजार लोग वोट कर चुके हैं। इसमें से 58 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ऐसे ट्वीट नहीं होने चाहिए। जबकि आश्चर्यजनक रूप से 42 फीसदी लोग मानते हैं कि ऐसे ट्वीट उन्हें स्वीकार्य हैं।

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा ये ट्विटर पोल कराये जाने से पहले उनके पति स्वराज कौशल ने एक ट्विट री ट्वीट किया था। इस ट्वीट में एक शख्स ने उनके पति को सुझाव दिया दिया था कि घर आने पर उन्हें सुषमा स्वराज को पीटना चाहिए और बताना चाहिए वे मुस्लिम तुष्टिकरण ना करें। बता दें कि ये सारा विवाद लखनऊ के पासपोर्ट ऑफिस से शुरू हुआ है। जहां पर तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी नाम के लोगों ने शिकायत किया कि जब वे पासपोर्ट बनाने सरकारी दफ्तर पहुंचे तो उनके साथ बदमतमीजी की गई। तन्वी सेठ ने कहा कि पासपोर्ट ऑफिसर विकास मिश्रा ने उन्हें उनका धर्म बदलने को कहा। तन्वी सेठ ने इस वाकये की शिकायत ट्विटर के जरिये ही सुषमा स्वराज से की। तन्वी सेठ की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पासपोर्ट ऑफिसर विकास मिश्रा का तबादला कर दिया गया। हालांकि विकास मिश्रा ने कहा कि वे आवेदक का पता चेक कर रहे थे। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया। विकास मिश्रा के तबादले के बाद ट्विटर पर एक खड़ा सुषमा स्वराज की आलोचना में खड़ा हो गया।

शनिवार को सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने जिस ट्वीट को रीट्वीट किया था उसमें शख्स ने अभद्रता के साथ टिप्पणियां की थी। इससे पहले सुषमा स्वराज ने भी अपने विदेश दौरे से वापस आने के बाद कुछ ट्वीट्स को लाइक किया था। इन ट्वीट्स में उनकी सेहत को लेकर अनुचित कमेंट किये गये थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *