दिल्‍ली: सिगरेट पीने से रोका तो दो लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत

दिल्‍ली में रोडरेज की एक घटना में, एक शख्‍स ने मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को कार से ठोकर मार दी। उनका कसूर इतना था कि उन्‍होंने उस व्‍यक्ति को उनके मुंह पर सिगरेट पीने से मना किया था। दोनों घायलों में से एक ही बुधवार को मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह एक हादसा था या फिर आरोपी ने जानबूझकर दोनों को ठोकर मारी। टाइम्‍स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरप्रीत और मनिंदर सिंह (दोनों की उम्र 20-30 वर्ष के बीच) एम्‍स के पास फुटपाथ निवासियों पर एक डॉक्‍युमेंट्री शूट करने आए थे। प्रत्‍यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि जब दोनों सफदरजंग अस्‍पताल के पास डिनर कर रहे थे तो एक व्‍यक्ति आया और उनके चेहरे पर सिगरेट का धुआं छोड़ना शुरू कर दिया। पीड़‍ित परिवार के मुताबिक, दोनों ने इस पर आपत्ति जताई और उसे ऐसा करने से मना किया मगर नशे में चूर उस शख्‍स ने गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी।

परिवार के अनुसार, दोनों बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे इसलिए वहां से जाने लगे। हालांकि उस शख्‍स ने उन दोनों का पीछा किया और एम्‍स के नजदीक उनकी बाइक को पीछे से टक्‍कर मार दी। बाद में ड्राइवर ने एक ऑटोरिक्‍शा और एक कैब को भी ठोकर मारी। घायल लड़कों को अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां बुधवार को गुरप्रीत की मौत हो गई जबकि मनिंदर का इलाज जारी है।

आरोपी की पहचान रोहित कृष्‍ण महंता के रूप में हुई है, जिसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में उसे जमानत मिल गई, वह वकालत की पढ़ाई कर रही है। वह एक अस्‍पताल में है और पुलिस उससे पूछताछ का इंतजार कर रही है।

गुरप्रीत की मौत के बाद, पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत एफआईआर दर्ज की है। हालांकि मृतक के परिवार ने दावा किया कि यह हत्‍या का मामला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *