नागालैंड में भीड़ ने नाबालिग से रेप के आरोपी युवक को धऱ दबोच उसे नंगा कर पूरे गांव में घुमाया

नागालैंड में भीड़ ने रेप के आरोपी को नंगा कर पूरे गांव में घुमाया। घटना नागालैंड के लॉन्गलेंग जिले की है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक पर एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का आरोप था। 29 साल के इस युवक ने अपने पड़ोस में ही रहने वाली बच्ची को हवस का शिकार बनाया था। बच्ची के परिवार वालों को जब इस घटना के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने अपने रिश्तेदारों को घर बुला लिया। बाद में इस घटना की खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। घटना की खबर मिलते ही पीड़ित के घर के बाहर लोग इकठ्ठा हो गए। आक्रोशित लोगों ने थोड़ी ही देर बाद आरोपी युवक को धऱ दबोचा।

बीते 29 जून को नाराज लोगों ने आरोपी युवक के सारे कपड़े उतारकर उसे नंगा कर दिया। युवक को इसी हालत में भीड़ ने पूरे शहर में घुमाया। जब लॉन्गलेंग शहर की एक निजी संस्था को इस बारे में पता चला तो उन्होंने सबसे पहले रेप के आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। युवक ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बतलाया कि उसने भीड़ के सामने अपना जुर्म कबूला था। इसके बाद उसके साथ ऐसा किया गया। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले की विस्तृत रुप से जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले 31 मई को नागालैंड में ही भीड़ ने रेप के एक आरोपी को पकड़कर उसे नंगा कर पूरे शहर पर घूमाया था। इस युवक पर 12 साल की नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप था। इधर एक ऐसी ही घटना आंध्र प्रदेश से भी सामने आई थी। 26 मार्च को यहां भीड़ ने दुष्कर्म के दो आरोपियों को पकड़ लिया था और फिर उन्हें नंगा कर पूरे शहर में घुमाया गया था। दोनों युवकों पर एक नाबालिग बच्ची से बलात्कार का आरोप लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *