AAP के महासम्मेलन में बोले अरविंद केजरीवाल- LG की गुलाम है दिल्ली, लोगों का किया अपमान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली उप राज्यपाल की गुलाम है। दुर्भाग्य रहा है कि कई दशकों से यह गुलाम रही है। पहले मुगलों की थीं। बाद में अंग्रेजों की हुई और अब एलजी की है। सीएम ने ये बातें रविवार (एक जुलाई) को पार्टी महासम्मेलन में कहीं।

यह कार्यक्रम इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुआ, जहां पार्टी ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की मांग उठाई। सीएम के अलावा इस दौरान सभी सांसद, मंत्री और विधायक उपस्थित रहे। केजरीवाल बोले, “दिल्ली को जिस पूरी स्वतंत्रता मिलेगी, उस दिन आज का दिन याद किया जाएगा। दिल्ली को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नाम पर जनतंत्र से वंचित रखा जा रहा है।”

बकौल सीएम, “दिल्ली में जनता का शासन लागू नहीं किया जा पा रहा है। यहां पहले अंग्रेज राज करते थे, अब एलजी कर रहे हैं। हर राज्य में वोट डालकर लोग सरकार चुनते हैं, पर दिल्लीवासियों को कहा गया कि सरकार कोई भी चुन लो। चलेगी एलजी की।”

केजरीवाल ने कहा, “उनकी कोई औकात नहीं है। हम लोग आम हैं। दिल्ली के दो करोड़ लोगों की ओर से हम हक मांगने उप राज्यपाल के पास गए थे, मगर वह मिले ही नहीं। उन्होंने दो करोड़ लोगों की बेइज्जती की है। 2019 में लोग बटन दबाकर इनसे बदला लेंगे। दिल्ली को अगर पूर्ण राज्य का दर्जा मिला होता तो आज किसी उप राज्यपाल की हिम्मत होती कि वह सीएम से मिलने से इन्कार कर दे।”

बैजल पर बरसते हुए सीएम ने बताया, “आपने वोट केजरीवाल को दिया था या एलजी को? फिर एलजी कहां से आ गया? बाहरी राज्यों ने दिल्ली को घर बनाया। जितनी नौकरियां निकलती हैं, उनमें दिल्ली के मतदाताओं के लिए 85 फीसदी आरक्षण होना चाहिए कि नहीं? केंद्र सरकार हमें कोई पैसा नहीं देती। उल्टा वह दिल्लीवासियों से टैक्स वसूलती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *