दिल्ली के 11 लाश की मिस्ट्री: क्या धर्मांधता या कालाजादू का शिकार हुआ था दिल्ली का परिवार

देशभर में दिल्ली के बुराड़ी क्षेत्र से एक घर की ऊपरी मंजिल से 11 शव मिलने की खबर छाई हुई है। लोगों में लाशें मिलने के पीछे के कारण को जानने की उत्सुकता बढ़ रही है। अब 11 शवों के मामले की जांच दिल्ली की क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है। क्राइम ब्रांच ने घटनास्थल का मुआयना किया है। घर की जांच पड़ताल करते हुए सबूत जुटाए हैं। पुलिस को घर से अध्यात्म से जुड़े कागजात भी मिले हैं।

 

ज्वॉइंट कमिश्नर ( अपराध ) आलोक कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि,” केस हमें सौंपा गया है। हमने मौका-ए-वारदात का निरीक्षण किया है। घटनास्थल से हाथ से लिखे कुछ आध्यात्मिक कागजात मिले हैं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कालेजादू की वजह से पूरे परिवार की जान गई हो”। हालांकि पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। वहीं एडिशनल डीसीपी विनीत कुमार ने इस मामले में मीडिया को बताया कि घर की तलाशी में कुछ हस्तलिखित नोट्स मिले हैं। इनसे पता चलता है कि पूरा परिवार किसी आध्यात्मिक-धार्मिक प्रैक्टिस में लिप्त था। परिवार के लोगों के मुंह और आंखें उसी तरह से बंधी हुई हैं जैसा घर में मिले कागज में लिखा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घर में मिले एक रजिस्टर में 7 से 8 पेजेस में इसी तरह की बातें लिखी गई हैं। पुलिस इस एंगल पर फोकस कर जांच कर रही है। बता दें कि इस केस में पड़ोसी महिला ने एक और खुलासा किया है, जिसके मुताबिक परिवार का मुखिया ललित पिछले 5 साल से मौन व्रत पर था। पुलिस काला जादू को ध्यान में रखकर भी तहकीकात कर रही है। 11 लाशें मिलने से इलाके में दहशत का माहौल है।

कुछ देर पहले साफ होता लग रहा था, वहीं घर के अंदर कुछ नोट्स मिलने के बाद यह राज फिर से गहरा गया है. जांच कर रही पुलिस को घर के अंदर से इस तरह के कई नोट्स मिले हैं, जिन पर धार्मिक रहस्यमयी बातें लिखी हैं. पुलिस का कहना है कि इन नोट्स में लिखे वर्णन और मौत के तरीके में काफी समानता मिल रही है.

 

धर्मांधता का शिकार हुआ परिवार? मोक्ष के लिए लगाया मौत को गले!

जांच टीम अब ऐसी आशंका जता रही है कि पूरा परिवार किसी तरह के धार्मिक-आध्यात्मिक चक्कर में फंसा लग रहा है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पूरे परिवार ने मोक्ष हासिल करने की कामना से कुछ खास धार्मिक रीतियों से खुदकुशी की है.
धर्मांधता का शिकार हुआ परिवार? मोक्ष के लिए लगाया मौत को गले!
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक घर के अंदर से एक रजिस्टर मिला है, जिसमें हाथ से कुछ खास धार्मिक रीतियों के बारे में लिखा हुआ है. जैसे रजिस्टर में लिखा हुआ है, ‘अगर आप स्टूल का इस्तेमाल करेंगे, आंखें बंद करेंगे और हांथ बांध लेंगे तो आपको मोक्ष की प्राप्ति होगी.’
धर्मांधता का शिकार हुआ परिवार? मोक्ष के लिए लगाया मौत को गले!
पुलिस का कहना है कि जैसा कि रजिस्टर में लिखा हुआ है, परिवार के सदस्यों के शव भी उन्ही हालात में मिले. लगभग सभी के हांथ बंधे थे, आंखों पर पट्टी बंधी थी. पुलिस धार्मिक एंगल से मामले की जांच में जुट गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *