Pro Kabaddi League 2017, तमिल थलाइवाज vs पटना पाइरेट्स: रोमांचक मुकाबले में PTP ने 41-39 से मारी बाजी

अंत में बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचे मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने तमिल थालइवाज को तीन अंकों के अंतर से मात देते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-5 में अपने घर में जीत का सिलसिला जारी रखा है। पटना ने बुधवार को हरिवंश ताना भगत इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में थलाइवाज को 41-39 से मात दी। पहले हाफ में पटना पूरी तरह से बैकफुट पर थी, लेकिन दूसरे हाफ में उसने बेहतरीन वापसी करते हुए मुकाबला जीत लिया। पटना के लिए मोनू गोयट ने 12 और कप्तान प्रदीप ने नौ अंक लिए। थलाइवाज के लिए कप्तान अजय ठाकुर ने 12 अंक हासिल किए।

थलाइवाज ने पहले हाफ में बेहतरीन खेल दिखाते हुए मेजबान टीम को शुरू से पीछे रखा। मेहमान टीम 4-1 से आगे थी। पटना ने करीब आने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं रही। 11वें मिनट तक थलाइवाज ने 6-11 की बढ़त ले ली थी। पटना पूरी तरह से बैकफुट पर थी। 12वें मिनट में थलाइवाज ने मेजबान टीम को ऑल आउट कर 15-8 की बढ़त ले ली।

प्रदीप और मोनू दोनों की मैट पर वापसी हो चुकी थी। मैट पर आते ही रेड डालने गए प्रदीप को थलाइवाज के डिफेंस ने जकड़ लिया और एक बार फिर उन्हें मैट से बाहर भेज दिया। लेकिन अगले ही पल पटना ने अजय को बाहर भेज प्रदीप को वापस मैट पर आने का मौका दिया।

यहां पटना ने कुछ अंक लिए और स्कोर 12-16 कर लिया, लेकिन थलाइवाज ने प्रदीप और मोनू को बाहर भेज उसकी वापसी की राह इस हाफ में मुश्किल कर दी और अंत में दूसरे हाफ में 18-13 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में आते ही प्रदीप ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया और रेड में अंक लेते चले गए। उन्हीं के दम पटना ने 24वें मिनट में थलाइवाज को ऑल आउट कर स्कोर 22-22 से बराबर कर लिया और फिर 24-22 से आगे हो गई, लेकिन तभी प्रदीप को बाहर भेज थलाइवाज ने भी 24-24 से बराबरी कर ली।

हालांकि, इसका फायदा थालाइवाज को नहीं हुआ। पटना ने उसे 28वें मिनट में ऑल आउट करते हुए 33-26 की बढ़त ले ली। अंत में डोंग जियोन ली ने अहम मौके पर बेहतरीन रेड मारते हुए थलाइवाज को 38-39 से करीब ला दिया, लेकिन जीत नहीं दिला पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *