पत्नी डिंपल संग होटल कारोबार में उतरेंगे सपा मुखिया अखिलेश यादव, योगी सरकार से मांगी अनुमति

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब राजनीति के साथ होटल कारोबार भी करेंगे। उन्होंने पत्नी डिंपल के साथ मिलकर राजधानी लखनऊ में होटल बनवाने की तैयारी शुरू की है। इसके लिए सरकारी अनुमति भी मांगी है।उनके पत्र पर लखनऊ विकास प्राधिकरण नक्शे की जांच कर रहा है। एलडीए से एनओसी मिलने के बाद ही निर्माण शुरू हो सकेगा।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के मानचित्र सेल के अधिशासी अभियंता ने नगर निगम के मुख्य वास्तविद को लिखे पत्र में कहा है कि डिंपल यादव और अखिलेश यादव ने भूखंड संख्या ए-ए विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ पर हिबिस्कस हेरिटेज निर्माण के लिए संशोधित मानचित्र जमा किया है। अधिशासी अभियंता ने 15 दिन के भीतर होटल के नक्शे पर नगर निगम से एनओसी मांगा है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ मिलकर 2005 में राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में 1-ए विक्रमादित्य मार्ग पर भूखंड खरीदा था। उन्होंने तब उज्ज्वला रामनाथ नामक महिला से 39 लाख रुपये में जमीन खरीदी थी। मौजूदा वक्त लखनऊ के इस पाश इलाके में जमीन की कीमत करोड़ों में है। बताया जा रहा है कि पूर्व में अखिलेश यादव और डिंपल की ओर से होटल के लिए जो नक्शा जमा किया गया था, उस पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने आपत्ति दर्ज कराई थी। जिसके बाद अखिलेश यादव और डिंपल ने दोबारा संशोधित नक्शा जमा किया है। अब एलडीए और लखनऊ नगर निगम की ओर से इस नक्शे का परीक्षण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *