पीएम मोदी की तारीफ करते हुए केंद्रीय मंत्री से हो गई चूक, विदेशी बच्चे को भारतीय बता पोस्ट किया वीडियो

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने फुटबॉल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की, लेकिन इसी दौरान उनसे एक चूक हो गई। उन्होंने ब्राजीलियन बच्चे का एक वीडियो पोस्ट करते हुए उसे भारतीय बता दिया। दरअसल, खुद को फुटबॉल का बड़ा फैन बताने वाले रिजिजू ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए 30 जून को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने कहा पीएम मोदी इस देश में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए बहुत काम कर रहे हैं, विशेषकर फुटबॉल के लिए उन्होंने काफी कुछ किया। रिजिजू ने लिखा, ‘हमारी इंडियन टीम अब काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और आने वाली पीढ़ी भी इस खेल में इंटरेस्ट दिखा रही है। मुझे काफी उम्मीद है।’

ट्वीट के साथ ही उन्होंने एक बच्चे का वीडियो भी पोस्ट किया। वीडियो में बच्चा अपने पैरों से गेंद को बेहद ही शानदार तरीके से उछालते हुए दिख रहा है। इस ट्वीट को करीब 1900 लोगों ने रिट्वीट भी किया, लेकिन ज्यादातर लोगों ने बच्चे को लेकर यही सवाल किया कि क्या यह भारतीय बच्चा है। लोगों के सवालों के बाद रिजिजू ने बिना कोई कारण बताए अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

किरेन रिजिजू ने जो वीडियो पोस्ट किया था उसकी इमेज के जरिए AltNews ने पता लगाया कि आखिर वह बच्चा कौन है, जिसके बाद सामने आया कि यह वीडियो किसी भारतीय बच्चे की नहीं, बल्कि किसी ब्राजीलियन बच्चे की है। यू-ट्यूब पर इस बच्चे की बहुत सी वीडियो देखी जा सकती हैं। इस बच्चे का नाम मार्को एंटोनियो है। यह छह साल का है और बहुत ही शानदार फुटबॉल खेलता है। रिजिजू ने अपने ट्वीट में कहा था कि भारतीय फुटबॉल टीम पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रही है, तो आपको बता दें कि साल 2015 में फुटबॉल खेलने वाले राष्ट्रों की सूची में भारत का 173वां स्थान था, लेकिन अब भारत 97वें नंबर पर आ गया है। भारतीय फुटबॉल टीम की रैंकिंग में काफी सुधार हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *